मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बरमान मेला स्थगित करने के विरोध में व्यापारी संघ का ज्ञापन

By

Published : Dec 28, 2020, 5:32 PM IST

नरसिंहपुर जिले के पवित्र नर्मदा तट एक माह तक लगने वाले बरमान मेले को इस बार स्थगित किया गया है, जिसके विरोध में मेला व्यापारी संघ पुलिस चौकी बरमान में रैली निकाल कर ज्ञापन सौंपा है.

Narsinghpur
नरसिंहपुर का बरमान मेला स्थगित

नरसिंहपुर। जिले के पवित्र नर्मदा तट बरमान जो भगवान ब्रह्मा की तपोभूमि के नाम से जाना जाता है. इस घाट पर ब्रह्मा ने भगवान शंकर के लिए तपस्या की थी. यह नर्मदा घाट एक आस्था का केंद्र है, मकर सक्रांति पर्व पर हर साल एक माह का यहां ऐतिहासिक मेला लगता है, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण इस बार इस मेले को रद्द कर दिया गया है.

वहीं प्रशासन द्वारा इस मेले को स्थगित करने पर आज मेला व्यापारी संघ ने जिला प्रशासन के विरोध में एक सभा का आयोजन किया. सभा के दौरान संघ के लोगों ने बताया कि वे स्थानीय जनप्रतिनिधियों से राज्यसभा सांसद, स्थानीय होशंगाबाद सांसद, तेंदूखेड़ा विधायक, स्थानीय नरसिंहपुर विधायक, भाजपा जिलाध्यक्ष, जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि सहित सभी सक्षम जगह भी अपनी गुहार लगा चुके हैं लेकिन उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ.

इस पर समस्त व्यापारी संघ शासन की शर्तों सहित मेला लगाने के लिए दर- दर भटक रहा है. वहीं अब समस्त व्यापारी संघ ने पुलिस चौकी बरमान तक रैली निकालते हुए अपनी मांगे पुलिस चौकी के माध्यम से अधिकारियों तक पहुंचाने का प्रयास किया और चौकी प्रभारी को ज्ञापन सौंपा. वहीं इस ज्ञापन में कोरोना महामारी के चलते शर्तों सहित मेला लगाने की अनुमति देने की मांग की. साथ जल्द ही ऐसा न करने या इसका हल ना होने पर आगामी 29 दिसंबर, मंगलवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक नगर बंद करने की चेतावनी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details