मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 18, 2020, 9:05 AM IST

Updated : Jan 18, 2020, 9:46 AM IST

ETV Bharat / state

युवक ने अनोखे अंदाज में किया नागरिकता कानून का समर्थन, शादी के कार्ड पर छपवाया 'I Support CAA'

नरसिंहपुर जिले के प्रभात गढ़वाल ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करने के लिए अपनी शादी के कार्ड पर I Support CAA छपवाया है. प्रभात इस कानून के प्रति लोगों में जागरूकता लाना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने ये प्रयास किया है.

CAA Support
सीएए का समर्थन

नरसिंहपुर। नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में जहां देशभर में रैलियां निकाली जा रही हैं तो वहीं आक्रोशित लोग इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं. ऐसे में जिले के एक युवक ने अपनी शादी के कार्ड में I support caa छपवाकर इस कानून का समर्थन किया है. इस अलग अंदाज में नागरिकता कानून को समर्थन देने वाले प्रभात गढ़वाल लोगों में इसके प्रति जागरूकता फैलाना चाहते हैं.

प्रभात का अनोखा प्रयास

प्रभात के सीएए को समर्थन देने के इस प्रयास में उनके परिजन भी उनका पूरा साथ दे रहे हैं. उनका कहना है कि लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं, इस दौरान कई जगहों पर हिंसा तोड़-फोड़ और आगजनी भी की गई, जिससे देश की सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान हुआ है. इस परिवार का कहना है कि इस कानून के बारे में बिना जानकारी के किसी के भी बहकावे में न आएं. पहले इसे जाने और फिर कोई फैसला लें.

बहरहाल, देश में इसका समर्थन और विरोध भले ही हो रहा हो लेकिन, नरसिंहपुर के प्रभात और गढ़वाल परिवार इस नागरिकता कानून को देशहित में लिया गया फैसला बता रहे हैं और इसके प्रति लोगों में जागरुकता फैला रहे हैं.

Last Updated : Jan 18, 2020, 9:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details