मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अवैध रेत माफिया बना रहे रेत ठेकेदार पर दबाव, पुलिस ने दर्ज किया मामला

नरसिंहपुर में रेत खनन करने वाली कंपनी पर स्थानीय रेत माफियाओं द्वारा दबाव बनाने मामला सामने आया है. जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

By

Published : Sep 15, 2020, 3:41 PM IST

Police filed a case
पुलिस ने दर्ज किया मामला

नरसिंहपुर। दो दिन पहले पनागर के दूधी नदी पर अवैध उत्खनन को लेकर रेत कारोबारी ने एक लिखित शिकायत दी थी, जिसका खुलासा बेहद चौकाने वाला है. इस पूरे मामले में राजनीतिक दबाव की बात सामने आई है. साथ ही पूर्व अवैध खनन कारोबारियों द्वारा दबाव बनाने की बात भी सामने आई है.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

नरसिंहपुर समेत रेत खदानों का ठेका धनलक्ष्मी नाम की एक कंपनी को दिया गया है, जिससे जिले के स्थानीय अवैध रेत कारोबारियों का कारोबार पूरी तरह से ठप पड़ गया है. वहीं स्थानीय रेत माफिया लगातार धनलक्ष्मी कंपनी पर बिना रॉयल्टी के खदानों से रेत उठाने का दबाव बना रहे हैं. धनलक्ष्मी कंपनी द्वारा लगातार मना करने पर खनन के अवैध कारोबारियों ने साजिश रची.

अवैध रेत माफिायाओं ने साजिश रचते हुए बीती रात दूधी नदी पर उनके यार्ड में खड़ी जेसीबी को चुपपाच खदान पर ले गए और उसका वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में डाल दिया. जिसके बाद पुलिस ने जेसीबी जब्त कर लिया. वहीं इन कथित कारोबारियों द्वारा धनलक्ष्मी कंपनी के ऑफिस और जेसीबी में तोड़फोड़ भी की गई है. यहां तक की ऑफिस के कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की गई है, जिस पर पुलिस ने जांच करते हुए आरोपियों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया है.

धनलक्ष्मी कंपनी के जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज पुलिस अधीक्षक को पूरे मामले से अवगत कराते हुए मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. साथ ही दोषियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की बात कही है. रेत कारोबारी जितेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक उन्होंने अवैध रेत कारोबारियों के बीते दिनों ट्रक जब्त करवाए थे. यह उसी के प्रतिशोध में बदले की कार्रवाई करते हुए कथित आरोपियों द्वारा फर्जी तरीके से षडयंत्र पूर्वक रेत खनन का मामला बनाकर कार्रवाई कराई गई है, जिस पर अब SP ने भी साफ तौर पर कहा है कि आरोपियों के खिलाफ मामला गाडावारा थाने में दर्ज किया गया है. इस पूरे मामले की सूक्ष्मता से जांच की जा रही है, ताकि सच सामने आ सके.

ये भी पढे़ं-डॉग बना अरुणोदय सिंह के तलाक की वजह, पत्नी ने हाईकोर्ट में भोपाल कोर्ट फैसले को किया चैलेंज

बता दें, दो दिन पहले कथित लोगों ने खुद को ग्रामीण बता कर दूधी नदी पनागर में अवैध उत्खनन करते हुए जेसीबी जब्त करने का मामला दर्ज कराया था. लेकिन जानकारी के मुताबिक जिन लोगों ने खुद को ग्रामीण बताया था वह रेत के अवैध कारोबार से जुड़े हुए हैं. उनके खिलाफ अवैध उत्खनन के नरसिंहपुर और होशंगाबाद जिले में भी मामले दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details