मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीएम और उनका परिवार अवैध उत्खनन में लिप्तः दिग्विजय

नरसिंहपुर पहुंचे पूर्व सीएम और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर उत्खखन को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है. इसके अलावा सीएम शिवराज पर भी कई गंभीर आरोप लगाए.

By

Published : Feb 18, 2021, 10:58 PM IST

Rajya Sabha MP Digvijay Singh
राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह

नरसिंहपुर। जिले के प्रवास पर पहुंचे राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने जिले सहित प्रदेश में चल रहे रेत के अवैध उत्खनन को लेकर शिवराज सरकार पर बड़ा हमला बोला है. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह ने ना कभी खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की है और न ही होगी. दिग्विजय सिंह ने उदाहरण देते हुए कहा कि जब मुखिया ही चोर हो, तो कोतवाल किस पर कार्रवाई करे. खुद शिवराज सिंह और उनका पूरा परिवार अवैध उत्खनन में लिप्त है. ऐसे में कृषि मंत्री कमल पटेल कहते हैं कि खनन माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी, यह सिर्फ कोरी बातें हैं. वहीं पूर्व सीएम ने सीएम पर माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप भी लगाया.

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह का बयान

मोदी सरकार पर बरसे दिग्विजय सिंह

  • किसी पर भी लगा देते हैं रासुका

उन्होंने जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल के खनन रोकने के निर्देश पर कहा कि उनकी नहीं चलने वाली है. प्रदेश में रासुका पर चुटकी लेते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के मंत्री हर किसी पर रासुका लगा देते हैं. बैल चोरी पर भी रासुका लगा देंगे. आज सामने आये नरसिंहपुर जिले के मुर्गाखेड़ा खदान के वीडियो को देखकर उन्होंने जबलपुर कमिश्नर को फोन लगाकर इसे रोकने की बात कही. साथ ही कहा कि पोकलैंड से नदी के बीच से खनन पर तो एनजीटी तक रोक लगा रखी है. बावजूद यहां इसका पालन नही हो रहा. अब इस मामले में जब खनिज अधिकारी चोरी करने वाले ठेकेदार से पूछेंगे, तो क्या चोर ये स्वीकारेगा कि उसने चोरी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details