मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सोमवार मध्य रात्रि से लागू हो गया फास्टैग

फास्टैग की सुविधा वाहनों में अनिवार्य कर दी गई है. जिसके तहत आज रात मध्य रात्रि से ही फास्टैग लागू कर दिया जाएगा.

By

Published : Feb 15, 2021, 11:09 PM IST

Fastag will be applicable from Monday midnight
लागू होगा फास्टैग

नरसिंहपुर।आज रात मध्य रात्रि से फास्टैग की सुविधा वाहनों में अनिवार्य कर दी गई है. अगर जिन वाहनों में फास्टैग नहीं लगा रहेगा और वाहन चालकों को टोल प्लाजा पर दोगनी दर से टोल टैक्स देना होगा. फास्टैग प्रत्येक वाहनों में अनिवार्य कर दिया गया है. टोल प्लाजा के 20 किलोमीटर के दायरे में रह रहे वाहन चालकों को भी फास्टैग लगाना अनिवार्य रहेगा और इनका स्मार्ट कार्ड बनाया जाएगा जिसकी दर बहुत कम रहेगी.

सोमवार मध्य रात्रि से लागू होगा फास्टैग

एनएच 44 टोल प्लाजा के असिस्टेंट मैनेजर शेखर ने बताया कि आज मध्यरात्रि से फास्टैग प्रत्येक वाहन में अनिवार्य कर दिया गया है और और टोल प्लाजा से लगे 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले फोर व्हीकल वाहन चालकों को भी फास्टैग लगाना अनिवार्य है. इनका स्मार्ट कार्ड बनाया जा रहा है जिसका मूल्य 275 रहेगा, यह टोल प्लाजा से कई बार आगमन कर सकते हैं.

अनिवार्य फास्टैग पर ग्रामीणों ने जताई नाराजगी

जिन वाहनों में फास्टैग नहीं लगा रहेगा, उन वाहन को को टोल प्लाजा पर टोल रेट से दोगनी दर पर भुगतान करना पड़ेगा. फास्टैग लगाने से बेहद फायदे हैं, पहला तो समय की बचत होगी ईंधन की बचत होगी और इसमें पैसे की भी बचत होगी टोल प्लाजा पर सभी बैंक के कर्मचारियों के प्रतिनिधि उपलब्ध है. जो फास्ट टैग लगवा रहे हैं और प्रत्येक वाहन चालकों को टोल प्लाजा की तरफ से मोटिवेशन भी किया जा रहा है कि फास्ट टैग लगाएं यह अनिवार्य कर दिया गया है. एनएच गजट में आदेश जारी कर दिए हैं कि जिन वाहनों में फास्ट टैग नहीं लगा रहेगा और वाहन चालकों से दोगनी दर पर टोल टैक्स वसूल किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details