मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 14, 2019, 4:05 PM IST

ETV Bharat / state

किसानों पर टूटी आसमानी आफत, अचानक हुई ओलावृष्टि से फसलें हुईं चौपट

शुक्रवार को नरसिंहपुर जिले में मौसम ने अचानक करवट बदला, जिसके बाद से तेज बारिश के साथ ही कई स्थानों पर कल रात ओले भी गिरे. जिले के तेंदूखेड़ा विधानसभा, गाडरवारा तहसील के पलोहा, भैंसा, गोनवे सहित कई गांवों में ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है.

farmers-crop-deteriorated-due-to-rain-and-hailstorm-in-narsinghpur
नरसिंहपुर में हुई ओलावृष्टि से फसलें हुईं खराब

नरसिंहपुर। जिले के तेंदूखेड़ा विधानसभा में बीती रात तेज बारिश के साथ खूब ओले गिरे. इस दौरान हुई ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को काफी नुकसान हुआ है. फसलों पर करीब एक फीट तक बर्फ की परत जमी रही. हालांकि तेंदूखेड़ा विधायक और कलेक्टर ने जल्द मुआवजे की बात कही है.


दरअसल शुक्रवार को नरसिंहपुर जिले में मौसम ने अचानक करवट बदला, जिसके बाद से तेज बारिश के साथ ही कई स्थानों पर कल रात ओले भी गिरे. जिले के तेंदूखेड़ा विधानसभा, गाडरवारा तहसील के पलोहा, भैंसा, गोनवे सहित कई गांवों में ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है. साथ ही फसल पूरी तरीके से चौपट हो गई.

नरसिंहपुर में हुई ओलावृष्टि से फसलें हुईं खराब


अचानक हुई ओलावृष्टि से खेतों में करीब एक फीट परत जम गई. जिससे किसानों की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है. बाहर से आए मजदूरों को भी ओलावृष्टि का भारी कहर देखने को मिला. ओलावृष्टि का जायजा लेने पहुंचे तेंदूखेड़ा विधायक संजय शर्मा और कलेक्टर दीपक सक्सेना ने किसानों को जल्द मुआवजा देने की बात कही है

ABOUT THE AUTHOR

...view details