मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नरसिंहपुरः दबंग करा रहा बंधुआ मजदूरी, पीड़ितों ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

By

Published : Aug 13, 2020, 1:56 PM IST

आज के इस आधुनिक भारत में भी कुछ दबंग गरीबों का शोषण कर उनसे बंधुआ मजदूरी करा रहे हैं, इसका जीता जागता उदाहरण नरसिंहपुर में सामने आया है, पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत एसपी से करते हुए न्याय की गुहार लगाई है.

Dabangg domination in Narsinghpur
नरसिंहपुर में मजदूरों का शोषण

नरसिंहपुर। गाडरवारा तहसील के साली चौका पुलिस चौकी अंतर्गत आने वाले ग्राम बसुरिया में एक दबंग भूमि स्वामी के मां- बेटे को बंधक बनाकर जबरदस्ती बंधुआ मजदूरी कराने का मामला सामने आया है, जहां आरोपी जोगिंदर सिंह पर पीड़िता ने मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देकर मजदूरी करवाने का आरोप लगाया है. पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत एसपी से करते हुए न्याय की गुहार लगाई है.

नरसिंहपुर में मजदूरों का शोषण

पीड़ितों ने बताया कि, वे किसी तरह आरोपी के चंगुल से भागकर आए हैं और पुलिस अधीक्षक कार्यालय की शरण ली है. पीड़िता के मुताबिक गांव का दबंग सरदार भी खुद को मालगुजार समझता है और जबरदस्ती बिना पैसे के बंधुआ मजदूरी कराना चाहता है. यहां तक की उसने आने-जाने वाले रास्तों को भी बंद कर दिया है, ताकि पीड़ित परिवार उसके चंगुल से बाहर निकल पाए.

पीड़ितों की शिकायत पर एसपी ने मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए साली चौका एसआई को तत्काल पूरे मामले की जांच करने और जांच उपरांत जो भी तथ्य निकलकर सामने आए उसके आधार पर त्वरित कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details