मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अतिक्रमण मुक्त कराई गई 11 सौ एकड़ शासकीय भूमि

प्रशासन पुलिस व वन विभाग के अमले के द्वारा भू-माफियाओं के खिलाफ की गई. इस कार्रवाई से पूरे इलाके के अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया.

By

Published : Feb 5, 2021, 2:20 AM IST

enroachment
प्रशासन पुलिस व वन विभाग

नरसिंहपुर।करेली तहसील के ग्राम रायसेन पिपरिया में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 11 सौ एकड़ शासकीय भूमि में किए गए अवैध कब्जे को हटाकर ग्राम बमनी निवासी 10 लोगों के खिलाफ प्रकरण बनाए गए.

प्रशासन पुलिस व वन विभाग

एसडीएम नरसिंहपुर राधेश्याम बघेल ने बताया कि बुधवार को प्रशासन के संयुक्त दल द्वारा करेली तहसील के ग्राम रायसेन पिपरिया मैं लगभग 11सौ एकड़ शासकीय भूमि पर किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि शासकीय भूमि पर कब्जा कर खेती की जा रही थी. वही. पेड़ों को काटकर ईट भट्टों का संचालन भी किया जा रहा था. भू माफिया अवैध शराब निर्माण के साथ अवैध कनेक्शन लेकर बिजली का उपयोग भी कर रहे थे. अतिक्रमण करता धर्मेंद्र बुंदेला निवासी बमनी के द्वारा 63 एकड़ में अवैध कब्जा किया गया था. जिसे हटाने की कार्रवाई की गई. कार्रवाई के दौरान टीम को मौके पर अवैध लकड़ियां काटा जाना भी पाया गया.

इस संबंध में वन विभाग को नियमानुसार कार्रवाई करने की लिए निर्देशित किया गया. मौके पर पाया गया कि करीब 7 एकड़ में अतिक्रमण कर बोई गई चना फसल काट कर रखी गई थी. उस कटी हुई चना फसल को जब्त कर ट्रैक्टर से सुआतला थाने में सुरक्षित रखवाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details