मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वोटर लिस्ट अपडेट करने की कवायद तेज

नरसिंहपुर उप जिला अधिकारी, स्थानीय निर्वाचन और अपर कलेक्टर ने वोटर लिस्ट से संबंधित दावा आपत्तियों के निराकरण के लिए अधिकारियों के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Feb 18, 2021, 6:51 PM IST

A meeting was held regarding the elections to be held in the state.
प्रदेश में होने वाले चिनावों को लेकर बैठक आयोजित की गई.

नरसिंहपुर।प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव को ध्यान में रखते हुए मतदाता सूची अपडेट करने का काम जारी है. उप जिला निर्वाचन अधिकारी, स्थानीय निर्वाचन और अपर कलेक्टर मनोज कुमार ठाकुर ने नगरीय निकायों और त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2021 के लिए वोटर लिस्ट से संबंधित दावा-आपत्तियों का निराकरण करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये हैं. जिस नागरिकों के नाम सूची से कटे हो या कोई गलती हो, उसे सुधारने के लिए निर्देश रजिस्ट्रीकरण और सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को दिए हैं.

निकाय चुनावः कांग्रेस का भाजपा पर मतदाता सूची से छेड़छाड़ का आरोप

पात्र मतदाता का नाम मतदाता सूची से नहीं कटे

उप जिला निर्वाचन अधिकारी और अपर कलेक्टर मनोज कुमार ठाकुर ने वोटर लिस्ट से संबंधित काम जल्द से जल्द करने के निर्देश देते हुए कहां कि कोई भी पात्र मतदाता का नाम सूची से न कटे इसका ध्यान रखा जाए. साथ ही कोई गलती मतदाता सूची में होती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी रजिस्ट्रीकरण अधिकारी की होगी.

बता दें कि मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों और त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2021 के लिए एक जनवरी 2021 को तारीख के आधार पर फोटोयुक्त मतदाता-सूची के वार्षिक पुनरीक्षण के तहत दावा आपत्ति आम‍ंत्रित की गई थी. वहीं निराकरण के बाद वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन 3 मार्च 2021 को होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details