मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दहेज के लिए नवविवाहिता को जलाकर मारने का आरोप, न्याय की गुहार लेकर पहुंचे परिजन

By

Published : Jan 16, 2020, 12:45 PM IST

नरसिंहपुर जिले में दहेज के लिए एक नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. मृतका के परिवार ने कलेक्ट्रेट पहुंचक न्याय की गुहार लगाई. परिजनों ने पुलिस पर आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि मृतका के ससुराल वाले अब उन्हें डरा-धमका भी रहे हैं.

Aggrieved family, NARSINGHPUR
पीड़ित परिवार

नरसिंहपुर। नवविवाहिता की संदिग्ध मौत के मामले में उसके परिजनों ने ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया है. न्याय की गुहार लेकर वे कलेक्ट्रेट पहुंचे. उन्होंने कहा कि ससुरालवालों ने उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया और फिर मौत के घाट उतार दिया. परिजन ने इस मामले में पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने के आरोप भी लगाए हैं.

नवविवाहिता को जलाकर मारने का आरोप

जिले के मुड़िया गांव की रहने वाली मृतका की मां आशा बाई ने आरोप लगाया है कि ससुराल वाले उनकी बेटी को दहेज के लिए परेशान करते थे और आए दिन मारपीट करते थे, समय पर दहेज नहीं पहुंचा पाने पर उनकी बेटी को आग लगाकर जिंदा जला दिया. आशा ने कहा कि ससुराल पक्ष गाड़ी की मांग कर रहे थे, गरीबी के कारण अपनी बेटी को दहेज नहीं दे पाए. बमुश्किल दो तीन बार पैसे दिए, लेकिन चौथी बार ससुराल वालों ने पैसे मांगे, तो समय पर नहीं पहुंचा पाए.

मृतका की मां का कहना है कि अब ससुराल वाले राजीनामा करने के लिए उनके परिवार पर दबाव डाल रहे हैं और घर पर आकर धमकी दे रहे हैं. पुलिस उप अधीक्षक राजेश तिवारी का कहना है कि मृतका की मौत उपचार के दौरान जबलपुर में हुई थी, जिसकी केस डायरी अभी उनके पास नहीं पहुंची है, जैसे ही केस डायरी आती है, पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details