मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वैक्सीनेशन केंद्र पर वैक्सीन खत्म, घंटों लाइन में लगने के बाद लोग वापस लौटे

जिले में मंगलवार को वैक्सीन लगवाने वालों की भारी भीड़ देखने को मिली, लेकिन कुछ लोगों का टीकाकरण होने के बाद वैक्सीन खत्म हो गई.

By

Published : May 13, 2021, 8:51 AM IST

vaccination center
अव्यवस्थाओं का रहा बोलबाला

नरसिंहपुर। सरकार लगातार लोगों से वैक्सीन लगावाने की अपील कर रही है. लेकिन नरसिंहपुर जिले के वैक्सीनेशन केंद्रों पर पहुंच रहे लोग परेशान हो रहे हैं. वहीं गोटेगांव के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों व्यक्तियों को पहले डोज और दूसरे डोज की वैक्सीन लगवाने के लिए केंद्र बनाया गया था. लेकिन केंद्र पर समुचित व्यवस्था न होने के कारण अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहा, मंगलवार को वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए सुबह से ही 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले पहला डोज और दूसरा डोज लगवाने के लिए केंद्र के बाहर नागरिकों की लंबी कतार देखने को मिली.

वैक्सीनेशन केंद्रों पर डोज न होने से लोगों के हाथ लगी निराशा

केंद्र पर कोई इंतजाम नहीं

नागरिकों को वैक्सीन लगाने के बाद किसी भी व्यक्ति या महिला को केंद्र पर कुछ देर के लिए भी नहीं रोका गया. तत्काल वैक्सीन लगाने के बाद उन्हें रवाना कर दिया गया, क्योंकि उन लोगों को अलग से बैठाने के लिए कोई व्यवस्था के इंतजाम नहीं किए गए थे. जबकि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव की वजह से शहरवासियों में वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा ही उत्साह नजर आ रहा था, लेकिन इसी बीच यह कहकर सबको लौटा दिया गया कि वैक्सीन खत्म हो गई है, अब वैक्सीन के आते ही दोबारा वैक्सीनेशन लगाने का काम शुरू किया जाएगा. ऐसी स्थिति में घंटों इंतजार करने वाले नागरिकों पर क्या बीती है, इसका अंदाजा आप स्वयं लगा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details