मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नरसिंहपुर में कोरोना का संक्रमण बढ़ा, बनाए गए कंटेनमेंट एरिया

By

Published : Apr 4, 2021, 6:12 PM IST

नरसिंहपुर कलेक्टर वेद प्रकाश ने गाडरवारा के कुछ इलाकों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है. पिछले दिनों यहां कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे.

Corona infection increases in Narsinghpur
नरसिंहपुर में कोरोना का संक्रमण बढ़ा

नरसिंहपुर। जिले के गाडरवाड़ा में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. पिछले दिनों यहां के कई इलाकों में कोरोना पॉजिटिव लोग मिले थे. जिसके बाद अब प्रशासन ने यहां कंटेनमेंट एरिया बनाए हैं.

  • इन इलाकों में नो एंट्री

गाडरवाडा के 7 इलाकाों को प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. इनमें एमपीईबी कॉलोनी राजीव वार्ड, राजेन्द्र बाबू वार्ड, आजाद वार्ड, बारहाबड़ा (चीचली), भैंसा (अट्ठाईसा), कौंड़िया चांवरपाठा और जमाड़ा (सांईखेड़ा) के आंशिक भाग शामिल हैं. यहां रह रहे कोरोना के संदिग्ध मरीजों के घरों से दूरी बनाए रखने की अपील प्रशासन ने की है. संक्रमण ना बढ़े इसलिए सामाजिक दूरी जरुरी है. इन कंटेनमेंट क्षेत्रों की सरक्षा और आइसोलेशन बनाए रखने की जिम्मेदारी CMHO और RRT को सौंपी गई है. कलेक्टर ने कंटेनमेंट एरिया में सभी प्रकार की गतिविधियों को प्रतिबंधित किया है. ये आदेश जनहित में कोरोना संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से म.प्र पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 के प्रावधानों के तहत जारी किया गया है. इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है.

जनवरी-फरवरी के मुकाबले मार्च-अप्रैल में बढ़ा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

  • जिला प्रशासन ने की लोगों से अपील

कलेक्टर ने लोगों से निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करने और जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करने की हिदायत दी है. कंटेनमेंट एरिया के सर्विलेंस के लिए दल भी गठित किया है.एरिया के सभी लोगों को होम क्वारेंटाइन में रहना अनिवार्य होगा. उन्होंने संबंधित मुख्य नगर पालिका अधिकारी और जनपद सीईओ को क्षेत्र का नियमित रूप से सेनेटाइजेशन कराने के निर्देश भी दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details