मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना जागरुकता के लिए कराई जाएगी प्रतियोगिता

By

Published : Jul 15, 2020, 6:21 PM IST

नरसिंहपुर कलेक्टर वेद प्रकाश ने कोरोना रोकथाम के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें कलेक्टर ने दिशा निर्देश दिए साथ ही बैठक में उपस्थित लोगों सुझाव भी लिए.

Narsinghpur
Narsinghpur

नरसिंहपुर। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव की भावी रणनीति बनाने स्वास्थ्य विभाग की सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए कलेक्टर वेद प्रकाश ने निर्देश दिए हैं. इसमें कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इसकी रोकथाम के लिए बैठक में उपस्थित सदस्यों से सुझाव भी लिए गए. कलेक्टर वेद प्रकाश ने निर्देश देते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों व बगैर मास्क के निकलने वाले व्यक्तियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए.

डॉ संजीव चांदोरकर ने सुझाव स्वरूप कहा कि स्थानीय बाजारों, दुकानों, बैंकों, होटलों, ढाबों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं, लोग बिना किसी सावधानी के बगैर मास्क के घरों से बाहर निकल रहे हैं, इसके पालन के लिए सख्त कार्रवाई करने की आवश्यकता है. बैठक में जोर दिया गया कि इसके अलावा प्रत्येक रविवार को घोषित किए गए लॉकडाउन के समय में वृद्धि करने की आवश्यकता है. साथ ही बरमानघाट पर धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन न हो, इसका प्रभावी रूप से पालन किया जाए.

हॉस्पिटल में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर बनाए रखने के लिए गाडरवारा, तेंदूखेड़ा व गोटेगांव में ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों की तैयारी बेहतर तरीके से पूर्ण की जाए, इसके अलावा जिले से जबलपुर या अन्य बड़े शहरों में जाने वाले शासकीय अथवा निजी एम्बुलेंस का अच्छी तरीके से सैनेटाइजेशन भी सुनिश्चित करवाया जाए. लोगों में कोरोना संक्रमण की व्यापक जानकारी का प्रचार- प्रसार बैनर और अनाउसमेंट के माध्यम से किया जाए.

नगर पालिका सीएमओ किशन सिंह ठाकुर को कोरोना अवेयरनेस वॉल बनवाने के निर्देश दिए, जिसमें स्थानीय कलाकार कोरोना जागरूकता की पेंटिंग निर्मित कर सके. साथ ही कोरोना जागरूकता के लिए वीडियो प्रतियोगिता भी आयोजित करवाई जाए. इस कॉम्पटीशन में दो से तीन मिनिट के वीडियो वाट्सअप के माध्यम से बुलवाये जाए. इन वीडियो का चयन जिला प्रशासन द्वारा गठित समिति द्वारा किया जाएगा. प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय विजेता को जिला प्रशासन द्वारा पुरस्कृत भी किया जाएगा.

बैठक में अपर कलेक्टर मनोज कुमार ठाकुर, जिला पंचायत सीईओ केके भार्गव, सीएमएचओ डॉ एनयू खान, सिविल सर्जन डॉ अनीता अग्रवाल, डॉ. एलएन पराडकर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details