मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिना मास्क के घूमना लोगों को पड़ा महंगा, लगा जुर्माना

नरसिंहपुर जिले में बगैर मास्क के घूमने वाले 26 लोगों से 860 रुपये का जुर्माना वसूला गया. साथ ही जरूरतमंदों को नि:शुल्क मास्क वितरित किए गए ताकि संक्रमण से बचाया जा सके.

By

Published : Sep 8, 2020, 9:47 PM IST

challan action for not applying masks
मास्क नहीं पहनने पर चालानी कार्रवाई

नरसिंहपुर। कोरोना संकट काल में भी कई लोग बिना जान की परवाह किए बगैर सड़कों पर घूम रहे हैं, जिस पर अंकुश लगाने के लिए तेंदूखेड़ा पुलिस ने सख्ती बरती है. इस दौरान बगैर मास्क के घूमने वाले 26 लोगों पर 860 रुपये की चालानी कार्रवाई की गई. साथ ही जरूरतमंद लोगों को निशुल्क मास्क वितरित किए गए, ताकि संक्रमण की चपेट से बचाया जा सके.


कलेक्टर वेद प्रकाश ने निर्देश दिए हैं कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए गाइडलाइन तय की गई है, जिसके मुताबिक मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी. निर्देशों के परिपालन में तेंदूखेड़ा की संयुक्त टीम द्वारा 8 सितंबर यानी मंगलवार को नगर का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान बगैर मास्क के बेवजह घूमने वाले 26 लोगों से 860 रुपये का जुर्माना वसूला गया. इस दौरान संयुक्त टीम ने 100 जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क मास्क भी वितरित किए. वहीं कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता बरतने की समझाइश दी गई.

एसडीएम आरएस राजपूत ने लोगों से आग्रह किया है कि वह घरों से बाहर निकलते समय चेहरे पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाए. हाथों को साबुन और पानी से बार-बार धोएं. सैनिटाइजर का उपयोग करें. वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर खुद को बचाएं. इस मौके पर एसडीएम आरएस राजपूत, थाना प्रभारी मनीष मरावी, नगर परिषद सीएमओ धर्मेंद्र शर्मा सहित राजस्व विभाग और नगर परिषद विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details