मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

तेंदूखेड़ा में नाराज किसानों ने किया चक्काजाम, 20 के खिलाफ मामला दर्ज

नरसिंहपुर के तेंदूखेड़ा में फसलों की तुलाई से नाराज किसानों ने नेशनल हाईवे 12 जाम कर दिया. समझाइश के बाद भी किसान नहीं माने तो पुलिस ने 20 किसानों के विरुद्ध मामला दर्ज किया.

By

Published : May 19, 2020, 8:40 PM IST

Angry farmers jammed road in Tendukheda
तेंदूखेड़ा में नाराज किसानों ने किया सड़क जाम

नरसिंहपुर। लॉकडाउन के निमयों का उल्लंघन करने वाले किसानों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने 20 किसानों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया है. ये सभी किसान खरीदी केंद्र पर फसलों की तुलाई नहीं होने से नाराज थे. जिसके बाद उन्होने चक्काजाम किया. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई की.

तेंदूखेड़ा में नाराज किसानों ने किया सड़क जाम

ये पूरा मामला तेंदूखेड़ा का है. जहां सेवा सहकारी समिति विलेहरा और सेवा सहकारी समिति सर्रा द्वारा समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीदी की जा रही है. इस सिलसिले में कुछ किसानों को फसल बेचने का मैसेज मिला था. किसान चने की फसल लेकर उपज खरीदी केंद्र गए थे, जहां उसकी जांच की गई तो उसमें तेवड़ा मिले होने की बात पर बवाल हो गया.

इसके बाद किसान नाराज हो गए और राष्ट्रीय राजमार्ग12 पर चक्काजाम कर दिया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों को समझाया. इसके बावजूद कुछ किसान नहीं माने तो प्रदेश किसान कांग्रेस सचिव ओम प्रकाश पटेल, भामा ग्राम पंचायत के सरपंच वीरेंद्र सिंह लोधी और 20 किसानों के खिलाफ धारा 188 और धारा 341 के तहत मामला दर्ज किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details