मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना पॉजिटिव पाई गई 10 माह की बच्ची, परिवार के सात लोग पहले से संक्रमित

By

Published : Jun 22, 2020, 3:07 AM IST

नरसिंहपुर के गाडरवारा में एक 10 माह की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. बच्ची के परिवार में पहले से सात लोग पहले ही कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. जिनमें चार का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. बच्ची के परिवार में कोरोना संक्रमण उसकी चाची से फैला था, जो कुछ दिन पहले इंदौर से आई थी.

10-month-old girl found corona positive
कोरोना पॉजिटिव पाई गई 10 माह की बच्ची

नरसिंहपुर।जिले के गाडरवारा तहसील में रविवार को एक 10 माह की बच्ची की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इस खबर की पुष्टि आईसीएमआर जबलपुर के विश्वनीय सूत्रों ने की है. गाडरवारा शहर के शहीद भगत सिंह वार्ड निवासी एक 22 वर्षीया युवती पिछले पखवाड़े इंदौर से लौटी थी, जिसे होम क्वारंटाइन किया गया था. कुछ दिनों बाद उसकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने से उसके परिजनों और रिश्तेदारों के सैंपल लिए गए. बीते तीन दिनों में युवती की मां, बहन सहित कुल सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. आज जिस बच्ची की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, वो भी उसी परिवार से संबंधित है.

कोरोना पॉजिटिव पाई गई 10 माह की बच्ची

जन्मदिन के मौके पर इकट्ठा हुआ था परिवार

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग इस बात को लेकर चिंतित है बच्ची का इलाज किसकी देखभाल में किया जाए. बच्ची को गाडरवारा से उसकी मां सहित जिला मुख्यालय बुलवाया जा रहा है, ताकि बच्ची का बेहतर ढंग से इलाज हो सके. चूंकि बच्ची की चाची पॉजिटिव है और वह जिला चिकित्सालय मे इलाजरत है. उसके परिवार के चार कोरोना पॉजिटिव मरीज पहले ही गाडरवारा से जिला चिकित्सालय भेजे जा चुके हैं, जिनका यहा इलाज जारी है. गाडरवारा अस्पताल से प्राप्त जानकारी में बताया गया है कि शहीद भगत सिंह वार्ड निवासी उक्त कोरोना संक्रमित परिवार में तीन भाई हैं, जो अपने परिवार के साथ अलग-अलग रहते हैं. कुछ दिनों पूर्व परिवार में एक जन्मदिन के मौके पर तीनो भाईयों का परिवार एकत्रित हुआ था. इस कारण उनके परिवार में कोरोना संक्रमण फैला.

गाडरवारा में बढ़ सकती है कोरोना मरीजों की संख्या

इधर गाडरवारा प्रशासन पिछले तीन दिन से लगातार सक्रिय है. 40 से अधिक लोगों को संदेह के आधार पर चिन्हित कर उनके सैंपल लिए गए हैं. जिनमें 16 की रिपोर्ट निगेटिव आई है और एक की पॉजिटिव. आशंका व्यक्त की जा रही है कि 22 और 23 जून को आने वाले टेस्ट रिपोर्ट में गाडरवारा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details