मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विद्युत पोल पर चढ़कर मजदूर कर रहा था काम, तभी ठेकेदार ने चालू करवा दी बिजली, हुई मौत

बिजली के खंभे पर चढ़कर विद्युत लाइन का काम कर रहे एक मजदूर की हुई मौत, संबंधित ठेकेदार पर मामाला दर्ज न होने से गुस्साए परिजन, चक्काजाम करने की कोशिश

By

Published : Feb 23, 2019, 3:46 PM IST

रास्ता जाम करते लोग

मुरैना। बिजली के खंभे पर चढ़कर विद्युत लाइन का काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने संबंधित ठेकेदार को लापरवाह मानते हुए उसके खिलाफ अपराध पंजीबद्ध करने की मांग की, लेकिन पुलिस के केस दर्ज न करने से लोग आक्रोशित हो गए. वहीं ममाला दर्ज न होने से गुस्साए लोगों ने रास्ता जाम करने करने लगे. जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने लोगों को समझा बुझा कर मामला शांत कराया.

जानकारी के मुताबिक थाना सुमावली के ग्राम पहवाली का रहने वाला 45 साल के छोटे सिंह शहर के विक्रम नगर में विद्युत पोल की शिफ्टिंग कार्य में मजदूरी करता था. परिजनों का कहना है कि ठेकेदार ने छोटे सिंह को लाइन खींचने के लिए खंभे पर चढ़ाया था. तभी ठेकेदार ने लाइन का काम पूरा हुए बिना विद्युत सप्लाई चालू करा दी, जिसके कारण करंट लगने से छोटे सिंह की मौत हो गई.

रास्ता जाम करते लोग

वहीं सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे. उन्होंने सिविल लाइन थाने में ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कराना चाहा, तो पुलिस ने उनकी फरियाद नहीं सुनी. लिहाजा गुस्साए परिजनों ने पोस्टमॉर्टम हाउस से शव लिए बिना एमएस रोड पर अम्बाह से लौट रहे जिले के प्रभारी मंत्री का रास्ता रोकने की तैयारी कर रहे थे, तभी कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाया और मामला दर्ज करने का आश्वासन दिया.

कोतवाली थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद मृतक छोटे सिंह कुशवाह के परिजन सिविल लाइन थाने पहुंचे और बिजली कंपनी के ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कराया. जिसके बाद आक्रोशित लोग शांत हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details