मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ऑयल चोरी कर भाग रहे आरोपियों की कार पलटी, ग्रामीणों ने दबोचा

ट्रांसफार्मर से ऑयल चोरी करने का मामला सामने आया है, जिसमें ग्रामीणों ने एक चोर को पुलिस के सुपुर्द किया है. हालांकि पुलिस इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी न होने की बात कह रही है.

By

Published : Mar 15, 2021, 10:42 AM IST

Updated : Mar 15, 2021, 11:49 AM IST

car
नाले में गिरी कार

मुरैना। जिले के जौरा थाना क्षेत्र में ट्रांसफार्मर से ऑयल चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही थी. बीती रात मुकुंदा गांव में भी चोरों ने 3 ट्रांसफार्मर से ऑयल चोरी कर लिया, लेकिन ग्रामीणों ने उन्हें देख लिया, जिसके बाद कार से आए चोर घबरा कर भागने लगे. इसी दौरान एक नाले में कार गिर गई. ग्रामीणों ने एक चोर को तो पकड़ लिया, लेकिन बाकी मौके से फरार हो गए. फिलहाल पुलिस इस मामले में किसी भी चोर को नहीं पकड़े जाने की बात कह रही है, तो वहीं ग्रामीणों द्वारा एक चोर को पकड़कर पुलिस के हवाले करने की बात सामने आ रही है.

तेल चोर सक्रिय
दरअसल, मुकुंदा गांव में बीती रात करीब 3 बजे कार से आए चोर ट्रांसफार्मरों को काटकर उसमें से ऑयल चुरा रहे थे, क्योंकि रात के समय गांव में बिजली नहीं थी. इस दौरान कुछ ग्रामीण जगे हुए थे. उन्होंने गांव के बाहर सड़क पर एक कार खड़ी हुई देखी. मौके पर जाकर देखा, तो कुछ लोग ट्रांसफार्मर को काटकर ऑयल निकाल रहे थे, जिस पर ग्रामीणों ने चोरों को घेर लिया.

मुरैना में दो ऑयल मिल पर GST की टीम ने मारा छापा, खंगाले जा रहे दस्तावेज

ग्रामीणों के मुताबिक, ट्रांसफार्मर पर चढ़े 3 चोर कूद कर भाग गए. वहीं कार में दो लोग सवार थे, जिन्होंने कार को भगाने का प्रयास किया, लेकिन गांव के पास एक नाले में उनकी कार पलट गई, जिसमें से एक चोर कार से निकल कर भाग गया, लेकिन दूसरे को पकड़ लिया गया. इसके बाद जौरा थाना पुलिस को सूचना दी गई.

ऑयल चोरी का मामला

ग्रामीणों के अनुसार, एक चोर को पकड़कर पुलिस को सौंपा दिया गया है. वहीं पुलिस ने पलटी हुई कार को भी जब्त कर लिया है, लेकिन पुलिस इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी न होने की बात कह रही है.

24 से अधिक ट्रांसफार्मर से तेल चुरा चुका गिरोह
जौरा इलाके में ट्रांसफार्मर से ऑयल चुराने वाला गिरोह पिछले तीन-चार महीने से सक्रिय है. यहां अभी तक 24 के करीब ट्रांसफार्मरों से चोर गिरोह तेल चोरी कर चुका है, जिसमें अलापुर गांव, पगारा रोड सहित अन्य इलाकों में चोरों ने इन वारदातों को अंजाम दिया है.

Last Updated : Mar 15, 2021, 11:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details