मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना: जिला अस्पताल में वैक्सीन उत्सव, लोगों ने बढ़ चढ़कर लिया भाग

By

Published : Apr 12, 2021, 10:30 PM IST

सिविल सर्जन डॉ.अशोक गुप्ता और कार्यक्रम प्रबंधक पद पर सेवाएं दे रहे सुनील कुमार यादव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया.

Vaccine Festival in District Hospital
जिला अस्पताल में वैक्सीन उत्सव

मुरैना। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ.अशोक गुप्ता और मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में सहायक कार्यक्रम प्रबंधक पद पर सेवाएं दे रहे सुनील कुमार यादव के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. सिविल सर्जन के साथ-साथ सहायक कार्यक्रम प्रबंधक के भी वैक्सीनेशन के दोनों डोज लग चुके हैं. दोनों को वैक्सीन का डोज लगाया गया था. दूसरा टीका लगने के 41वें दिन सिविल सर्जन की जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई, वहीं सुनील कुमार यादव का दूसरा डोज लगने के 47वें दिन बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

जिला अस्पताल में वैक्सीन उत्सव

वैक्सीन अपना सही काम कर रही है

सिविल सर्जन अशोक गुप्ता जिला अस्पताल के सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक भी हैं. उन्होंने बताया कि उन्हें कोविशील्ड का डोज 18 जनवरी को लगा था. इसके बाद 24 फरवरी को उन्होंने दूसरा डोज लिया था. 41वें दिन को जब उन्होंने कोरोना जांच कराई, तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसी तरह कार्यक्रम प्रबंधक सुनील कुमार यादव को कोविशील्ड का डोज 16 जनवरी को लगा था. दूसरा डोज 22 फरवरी को लगा था. 47 वें दिन बाद उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई.

इस मामले में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अजय गोयल का कहना है कि वैक्सीन अपना काम कर रही है. अगर कोई डोज लगवाने के बाद पॉजिटिव आता है, तो घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवाएं. किसी भी तरह की अफवाह से नहीं डरे. वैक्सीन अपना काम सही से कर रही है.

जिला अस्पताल में वैक्सीन उत्सव

30 हजार से अधिक वैक्सीन के डोज मुरैना को मिले
वैक्सीन उत्सव के कारण प्रशासन ने ग्वालियर से शनिवार को 5 हजार वैक्सीन के डोज उधार लिए थे, जिसे जिले के सभी सेंटरों में बांटा गया. इसी बीच रविवार को 30 हजार 320 वैक्सीन के डोज मुरैना को मिल चुके हैं. आज लोगों को वैक्सीन लगाई गई.

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अजय गोयल

जिले में 114 पॉजिटिव मरीज
रविवार देर रात आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 26 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या का आंकड़ा 3 हजार 433 पर पहुंच गया है, जिसमें से 3 हजार 290 मरीज स्वास्थ्य होकर घर जा चुके हैं. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 114 पर पहुंच गई है, वहीं 31 पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details