मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना में केंद्रीय मंत्री का आगमन, कोविड व्यवस्था का लिया जायाज

शनिवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर अपने एक दिवसीय दौरे पर गृह नगर मुरैना पहुंचे. जहां पर उन्होंने सबसे पहले जिला अस्पताल पहुंचकर ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया.

By

Published : May 16, 2021, 12:02 AM IST

Union Minister of arrival in Morena
मुरैना में केंद्रीय मंत्री का आगमन

मुरैना। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर एक दिवसीय दौरे पर अपने गृह नगर मुरैना पहुंचे. जहां पर उन्होंने सबसे पहले जिला अस्पताल पहुंचकर ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया. उसके बाद केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों के साथ मिलकर जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग का काम का जायजा लिया और काम जल्द पूरा करने के निर्देश निर्माण एजेंसी हाउसिंग बोर्ड को दिए. नरेंद्र सिंह, ने बैठक कर कोविड के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया. वहीं उसके बाद पूर्व विधायक वर्तमान विधायक सहित भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात कर कोविड के खिलाफ चल रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

मुरैना में केंद्रीय मंत्री का आगमन

कोविड गाइडलाइन की अनदेखी

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इस मौके पर मुरैना-श्योपुर जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने के साथ-साथ अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन लगाए जाने की जानकारी दी. केंद्रीय मंत्री के साथ विधायक सूबेदार सिंह रजौधा, पूर्व विधायक रघुराज सिंह कंसाना, जिला अध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता, नगर निगम के सभापति अनील गोयल सहित पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे. खास बात यह रही कि इस दौरान नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए.

मुरैना में केंद्रीय मंत्री का आगाज

ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लिया

मुरैना दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सबसे पहले सर्किट हाउस पर प्रभारी कलेक्टर नरोत्तम भार्गव और एमपी सुनील कुमार सहित सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड की स्थिति का जायजा लिया और जरूरी दिशा निर्देश भी दिए. जिसके बाद उन्होंने जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए पहुंचे. नरेंद्र सिंह तोमर ने ऑक्सीजन प्लांट को देखने के बाद अस्पताल की नई बिल्डिंग के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया. इस दौरान नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि जिला अस्पताल में जेके टायर कंपनी द्वारा एक और ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा. इसी के साथ अम्बाह सिविल अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन और अंबाह, पोरसा, जौरा और सबलगढ़ के अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की घोषणा भी की है. नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि मुरैना के साथ-साथ श्योपुर जिले में जिला अस्पताल में तीन ऑक्सीजन प्लांट और विजयपुर कराहल तहसील में एक-एक ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की बात भी कही.

मुरैना में केंद्रीय मंत्री का आगाज

नेताओं और अधिकारियों ने नहीं किया कोविड डाइल लाइन का पालन

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग का निरीक्षण कर रहे थे. उसी दौरान केंद्रीय मंत्री के साथ आए जनप्रतिनिधि और अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई दिए. अगर इस जगह कोई आम जनता होती तो पुलिस और प्रशासन के अधिकारी उनके खिलाफ कार्रवाई कर देते. इसके साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं और अधिकारियों ने कोविड संक्रमण का कतई ख्याल भी नहीं किया. दूसरो को उपदेश देने वाले आज खुद ही नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई दिए. केन्द्रीय मंत्री जहां भी रुकते, वहां उन्हें घेरकर नेता और अधिकारी खड़े हो जाते.

मुरैना में केंद्रीय मंत्री का आगाज

'Third Wave के लिए सरकार तैयार, व्यवस्था दुरुस्त कर रही है सरकार'

मरीजों ने मंत्री से की शिकायत

निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर भर्ती कोरोना मरीज निकलकर छज्जे पर आ गए. अम्बाह के जल का नगरा गांव के रहने वाले हंसराज सिंह, ने मंत्री को बताया कि अस्पताल में कोरोना मरीजों को दवाएं भी नहीं मिल रही है. सभी मरीज बाहर से दवाई लेकर आ रहे हैं. कोविड वार्ड में भर्ती एडवोकेट पवन दंडोतिया ने कहा कि अस्पताल में साफ-सफाई भी नहीं हो रही है. चारों तरफ गंदगी ही गंदगी है, इस कारण संक्रमण बढ़ने का खतरा है. केन्द्रीय मंत्री ने मरीजों की शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश प्रभारी कलेक्टर नरोत्तम भार्गव और नगर निगम आयुक्त अमर सत्य गुप्ता को दिए.

मुरैना में केंद्रीय मंत्री का आगाज

ग्वालियर में मुख्यमंत्री के साथ होंगे शामिल

कोविड की तीसरी लहर की संभावना लगातार जताई जा रही है. जिसको लेकर प्रशासन और सरकार पहले से ही तैयारियों में जुट गया है. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बैठक के बाद, ग्वालियर के लिए रवाना हो गए. रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ग्वालियर में बैठक में होंगे शामिल.

ABOUT THE AUTHOR

...view details