मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने पत्नी संग लगवाई कोरोना वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ अब प्राइवेट अस्पतालों में भी लगाई जा रही है. सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन नि:शुल्क लग रही है. जबकि प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपए लिए जा रहे है.

By

Published : Mar 16, 2021, 6:27 PM IST

Former health minister installed corona vaccine
पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

मुरैना। प्रदेश में कोरोना वैक्सीन सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ अब प्राइवेट अस्पतालों में भी लगाई जा रही है. जिले में फिलहाल 2 प्राइवेट अस्पतालों को कोरोना टीका लगाने की अनुमति दे दी गई है, जहां 17 मार्च से कोरोना वैक्सीन लगना शुरू हो जाएगा. बता दें कि सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन नि:शुल्क लग रही है, जबकि प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपए लिए जा रहे है. आज जिला अस्पताल में पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह और उनकी पत्नी पहुंची, जिन्होंने कोरोना का पहला टीका लगवाया.

17 मार्च से प्राइवेट अस्पतालों में भी लगेगा कोरोना का टीका

सीएमएचओ डॉ.आरसी बांदिल ने बताया है कि जिले के दो प्राइवेट अस्पतालों को कोरोना वैक्सीन सेंटर चलाने की अनुमति दे दी गई है. इनमें जीवाजी गंज स्थित गर्ग नर्सिंग होम और नेशनल हाईवे-3 पर स्थित आरएल हॉस्पिटल शामिल हैं. इन प्राइवेट अस्पतालों में 45 से अधिक उम्र वालों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा. सीएमएचओ डॉ. आरसी बांदिल ने बताया कि 17,18 और 20 मार्च को जिले में 29 स्थानों पर कोरोना का टीका लगाया जाएगा.

देश के प्रथम मतदाता श्याम सरन ने 103 साल की उम्र में लगवाई कोरोना वैक्सीन

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने पत्नी के साथ पहला टीका लगवाया

कोरोना का टीका लगवाने के लिए सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों से लेकर जनप्रतिनिधि भी कोरोना टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं और वैक्सीन को लेकर उड़ रही अफवाहों पर विराम लगा रहे हैं. सोमवार को पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह अपनी पत्नी कमलेश सिंह के साथ कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे. स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार अभी तक जिले भर में 7534 हेल्थ केयर वर्कर को कोरोना टीका का पहला और इनमें से 4622 लोगों को दूसरा डोज लगाया जा चुका है. फ्रंटलाइन वर्करों में से 6544 ने पहला डोज और सेकंड वर्करों में से 1255 लोगों को दूसरा डोज लग चुका है. इनके अलावा 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले 6249 को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details