मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ट्रांसफर प्रक्रिया पोर्टल पर अपडेट न होने से परेशान हो रहे शिक्षक, नहीं मिल रही ज्वाइनिंग

By

Published : Aug 24, 2019, 11:52 PM IST

मुरैना शिक्षा विभाग में इस समय शिक्षकों के ट्रांसफर चल रहा है. ऐसे में शिक्षा विभाग के रिक्त पदों की संख्या पोर्टल पर अपडेट ना होने के कारण ट्रांसफर होकर आए शिक्षक परेशान हो रहे हैं. जहां जिम्मेदार अधिकारी अपनी लापरवाही का ठीकरा एक-दूसरे के पर डालने में लगे हैं.

शिक्षा विभाग मुरैना की लापरवाही

मुरैना। शिक्षा विभाग में शिक्षकों के ट्रांसफर के चलते रिक्त पदों की संख्या पोर्टल पर अपडेट ना होने के कारण शिक्षकों को नए स्कूलों में ज्वाइनिंग नहीं मिल पा रही है. जिससे जिले के कई शिक्षकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

शिक्षा विभाग मुरैना की लापरवाही

बताया जा रहा है कि शिक्षकों के ट्रांसफर की सूची विद्यालयों की वास्तविक स्टाफ सूची से मेल नहीं खा रही है. जिसके चलते विद्यालय के प्राचार्य शिक्षकों को ज्वाइनिंग नहीं दे पा रहे हैं. इस पर जिम्मेदार अधिकारी अपनी लापरवाही का ठीकरा एक-दूसरे के सर पर डालने में लगे हैं.

आनलाइन पोर्टल पर रिक्त और भरे हुए पदों की सही जानकारी न देने के लिए संकुल प्राचार्य, जिला शिक्षा अधिकारी को दोषी ठहरा रहे हैं, तो जिला शिक्षा अधिकारी संकुल प्राचार्य को, तो कभी शासन की आनलाइन नीति को ही दोष दिया जा रहा है. जबकि जिला शिक्षा अधिकारी ने इसे तकनीकी समस्या बताया है. कलेक्टर का कहना है कि की यह आनलाइन पोर्टल सरकार द्वारा सीधे चलाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details