मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भीमराव अंबेडकर की नई प्रतिमा लगवाने को लेकर समर्थकों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Apr 4, 2021, 11:36 PM IST

एमपी के मुरैना में दो माह पूर्व छतिग्रस्त हुई बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को लेकर समर्थकों ने तहसील में जाकर नई प्रतिमा लगवाने की मांग की. इस दौरान उन्होंने पांच दिन का अल्टीमेटम दिया.

supporters protest
समर्थकों ने किया प्रदर्शन

मुरैना।बानमौर थाने के पीछे मौजूद डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को पिछले दिनों कुछ शरारती तत्वों ने खंडित कर दिया था. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया लेकिन खंडित प्रतिमा को अभी तक नहीं बदला गया है, जिसे लेकर बाबा साहब समर्थकों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की नई प्रतिमा लगवाने की मांग को लेकर अंबेडकर पार्क से तहसील कार्यलय तक रैली निकालकर जमकर नारेबाजी की और कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन सौंपा. पांच दिन के भीतर प्रतिमा नहीं लगी तो धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है.

कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा.

क्षतिग्रस्त प्रतिमा बदलने की मांग
दरअसल, बानमौर कस्बे के अंबेडकर पार्क में लगी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को पिछले दिनों आठ फरवरी को शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था, जिसके बाद से यहां नई प्रतिमा नहीं लगाई गई है, जिस पर बाबा साहब के समर्थक आज पार्क में एकत्रित हुए. सभी समर्थक नारेबाजी करते हुए रैली के रूप में तहसील कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने कलेक्टर के नाम पर तहसीलदार रत्नेश शर्मा को ज्ञापन सौंपा.

चैना गांव का खेल मैदान होगा अतिक्रमण मुक्त

पांच दिन का दिया अल्टीमेटम
ज्ञापन सौंपने के दौरान बाबा साहब समर्थकों ने कहा कि अभी तक डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को नहीं बदला गया है. इस घटना को दो महीने का समय बीत चुका है. समर्थकों ने कहा कि अगर पांच दिनों में क्षतिग्रस्त प्रतिमा को नहीं बदला गया तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा. रैली और ज्ञापन सौंपने के दौरान पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष विमला भगवान सिंह, कमलसिंह राजे सहित बाबा साहब के सैकड़ों समर्थक मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details