मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उपचुनावः कांग्रेस ने काटा दिनेश गुर्जर का टिकट, समर्थकों ने दी वोट न डालने की चेतावनी

By

Published : Oct 8, 2020, 8:16 PM IST

Updated : Oct 8, 2020, 8:35 PM IST

मुरैना में किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर का टिकट कटने से नाराज उनके समर्थक ने प्रदर्शन किया, और वोट न डालने की चेतावनी दी.

Supporters of Congress leader Dinesh Gurjar angry
कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर के समर्थक नाराज

मुरैना। प्रदेश में उपचुनाव के रास्ते सत्ता में वापसी का ख्वाब देख रही कांग्रेस में कलह थमने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार को मुरैना में किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर का टिकट कटने से नाराज उनके समर्थक ने प्रदर्शन किया और वोट न डालने की चेतावनी दी.

कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर के समर्थक नाराज

किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर के मुरैना पहुंचते ही उनके निवास पर सभी समर्थ पहुंचे. समर्थकों का कहना है कि मुरैना सीट से राकेश मावई को मिला टिकट दिनेश गुर्जर को मिलना चाहिए था, क्योंकि राकेश मावई पूर्व में सिंधिया समर्थक रहे हैं, लेकिन कांग्रेस के बुरे वक्त में उन्होंने साथ नहीं छोड़ा.

समर्थकों का कहना है वे कि दिनेश गुर्जर सिपाही है कांग्रेस पार्टी के नहीं. अब वो कांग्रेस का उपचुनाव में बहिष्कार करेंगे और वोट नहीं करेंगे. इसके बाद समर्थकों को समझाने के लिए दिनेश गुर्जर को मोर्चा संभालना पड़ा, दिनेश गुर्जर का कहना है की कांग्रेस मेरी मां है, आलाकमान का फैसला मान्य ही होगा.

समर्थकों के इस प्रदर्शन से भले ही दिनेश गुर्जर ने कांग्रेस को मां कह कर किनारा कर लिया है, लेकिन इतने तादात में जुड़े समर्थकों को यह कहना की वह कांग्रेस के नहीं दिनेश के सिपाही हैं, कांग्रेस प्रत्याशी के लिए नुकसान देय हो सकता है. वहीं अप्रत्यक्ष रूप से इसे दिनेश गुर्जर का कांग्रेस को दिखाने के लिए शक्ति प्रदर्शन भी माना जा सकता है.

Last Updated : Oct 8, 2020, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details