मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एसडीएम ने जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण

शनिवार को एसडीएम आरएस बाकना ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने टीबी की एक्सपायर दवाई मिलने पर नाराजगी जताई. वहीं अस्पताल में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के भी निर्देश दिए.

By

Published : Jan 9, 2021, 4:48 PM IST

SDM inspected the district hospital
एसडीएम ने जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण

मुरैना। जिले में प्रत्येक शनिवार को सभी एसडीएम को कार्य क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाली स्वास्थ्य सेवाओं के निरीक्षण करने के निर्देश हैं. निर्देशों के तहत मुरैना एसडीएम आरएस बाकना ने जिला चिकित्सालय का शनिवार को निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान दवा स्टोर में टीबी की एक्सपायर दवाई पाईं गई. एक्सपायर दवाई देखकर एसडीएम ने नाराजगी व्यक्त की.

निरीक्षण के दौरान दवा स्टोर में टीबी की एक्सपायर दवाई पाईं गई. एक्सपायर दवाई देखकर एसडीएम ने नाराजगी व्यक्त की और सिविल सर्जन डाॅ. एके गुप्ता को तत्काल दवा स्टोर से एक्सपायर दवाई निकालने के निर्देश दिये. इस पर सिविल सर्जन डाॅ. एके गुप्ता ने बताया कि एक्सपायर दवाईयों को गठित समिति द्वारा विनिष्टिकरण की कार्रवाई की जाती है. यह कार्रवाई टीम द्वारा दो दिनों के अंदर पूरी कर ली जाएगी.

एसडीएम मुरैना ने मैटरनिटी वार्ड में निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान बच्चे को जन्म देने वाली माताओं से जिला चिकित्सालय से मिलने वाली दवाएं एवं सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. जिसमें सभी ने सकारात्मक जवाब दिए. एसडीएम ने कहा कि वार्ड में पैसे लेने की बात कही जाती है, इस पर प्रसूताओं ने कहा कि किसी भी प्रकार का कोई पैसा अब जिला चिकित्सालय में नहीं लिया जा रहा है. निरीक्षण के दौरान डाॅ. आशीष मिश्रा अनुपस्थित पाये गये थे, जब उपस्थिति रजिस्टर के देखा तो वहां पर छुट्टी की एप्लीकेशन मौजूद थी. एसडीएम ने ओपीडी में लाइट लगाने के निर्देश दिये. इसके साथ ही डाॅक्टरों के लिये बाथरूम में साफ-सफाई एवं लाइट की पर्याप्त व्यवस्था न होने के कारण उन्होंने असंतोष व्यक्त किया और सिविल सर्जन से उसे शीघ्र दुरूस्त कराने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details