मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्कूल बस और यात्री बस की भिड़ंत, 30 से अधिक बच्चे घायल

जौरा रोड पर बच्चों से भरी एक स्कूल बस सामने से आ रही यात्री बस से भिड़ गई. हादसे में 30 से ज्यादा बच्चे घायल बताए जा रहे हैं.

By

Published : Sep 23, 2019, 1:59 PM IST

स्कूल बस और यात्री बस की भिड़ंत

मुरैना। जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र की जौरा रोड पर बच्चों से भरी एक स्कूल बस सामने से आ रही यात्री बस से भिड़ गई. ये हादसा स्कूल बस ड्राइवर की लापरवाही के चलते हुआ है. लोगों ने बताया कि ड्राइवर तेज गति से स्कूल बस चला रहा था. इस हादसे में 30 से अधिक बच्चे घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यात्री बस में बैठे कुछ लोग भी घायल हुए हैं. घटना के बाद दोनों बस के ड्राइवर मौके से फरार हैं. बस गनेशी इंटरनेशनल स्कूल की बताई जा रही है. सिविल लाइन थाना पुलिस ने स्कूल बस को जब्त कर ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

स्कूल बस और यात्री बस की भिड़ंत

सैराहना गांव स्थित गनेशी इंटरनेशनल स्कूल की बस ग्रामीण क्षेत्र के लोगंट, नाहरदोकी, अदनपुर, बांसी सहित कई गांव से बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी. इसी दौरान स्कूल बस की यात्री बस से भिड़ंत हो गई. बच्चों के परिजनों का आरोप है कि स्कूल में कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ है. ड्राइवर इसी तरह रोज लापरवाही से बस चलाता था, जिसकी शिकायत बच्चों और परिजनों ने की थी, लेकिन स्कूल संचालक ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया.

बड़ा सवाल ये है कि पुलिस और आरटीओ विभाग कार्रवाई करने के दावे करता है, फिर भी स्कूलों की कंडम बसें सड़कों पर दौड़ रही हैं. इस तरह के हादसे के बाद पुलिस, प्रशासन, आरटीओ और सरकार के मंत्रियों को कार्रवाई करने की याद आती है, लेकिन इससे पहले क्यों ठोस कदम नहीं उठाए जाते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details