मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बेखौफ रेत माफिया: वन कर्मचारी की कनपटी पर लगाया कट्टा, गश्ती दल पर फायरिंग

By

Published : May 6, 2021, 1:51 AM IST

Updated : May 6, 2021, 6:50 AM IST

जिले में रेत माफिया, वन विभाग और पुलिस के अधिकारियों पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे हैं, जिसका ताजा उदाहरण फिर से सिविल लाइन थाना क्षेत्र में देखने को मिला है, जहां ट्रैक्टर-ट्रॉली छुड़ाने के लिए ट्रैक्टर पर बैठे एक युवक ने कट्टा निकालकर वन कर्मचारी के कनपटी पर लगा दिया

मुरैना न्यूज
मुरैना न्यूज

मुरैना। जिले में रेत माफियाओं के हौसले दिन बा दिन बुलंद होते जा रहे हैं. यहां रेत माफिया वन विभाग और पुलिस के अधिकारियों पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे हैं, जिसका ताजा उदाहरण फिर से सिविल लाइन थाना क्षेत्र में देखने को मिला है.

मुरैना समाचार

वन कर्मचारी की कनपटी पर लगाया कट्टा

दरअसल, रेत माफिया जब चंबल नदी से अवैध उत्खनन कर ट्रैक्टर-ट्रॉली में रेत भरकर मुरैना शहर की तरफ आ रहा था, तभी नेशनल हाइवे स्थित वन चौकी नाका पर उपस्थित वन विभाग के गश्ती दल ने रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोकने का प्रयास किया. ट्रैक्टर-ट्रॉली छुड़ाने के लिए ट्रैक्टर पर बैठे एक युवक ने कट्टा निकालकर वन कर्मचारी के कनपटी पर लगा दिया. उसके बाद बाइक पर जा रहे रेकी करने वालों ने गश्ती दल पर फायरिंग कर दी. जिसके जवाब में वन विभाग के गश्ती दल ने भी फायरिंग कर दी. जिसके बाद रेत माफिया ट्रैक्टर ट्रॉली को छोड़कर फरार हो गए.

पुलिस ने मामले में नहीं की कोई कार्रवाई

बता दें कि एक सप्ताह पहले भी रेत माफियायों ने वन विभाग की महिला एसडीओ की गाड़ी पर फायरिंग की थी, लेकिन अभी तक सिविल लाइन थाना पुलिस ने उस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है, लेकिन इस मामले में वन विभाग ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

रेत माफिया ने की वन विभाग की टीम पर की फायरिंग

दरअसल, 24 अप्रैल के दिन भी वन विभाग की दो टीमें रेत के ट्रैक्टरों को पकड़ने के लिए नेशनल हाईवे 3 पर कार्रवाई कर रही थीं, जब चंबल अभ्यारण देवरी की अधिक्षका श्रध्दा पांढरे अपनी टीम के साथ रेत के टैक्टर ट्रॉली को पकड़ने का प्रयास किया, तो रेत माफियाओं ने वन विभाग की टीम को देखकर वन विभाग के डंपर में टक्कर मारी. इसके बाद वन विभाग की एसडीओ पर फायरिंग करना शुरू कर दिया, जिसमें वन विभाग की टीम अपनी जान बचाकर वहां से भागने में कामयाब हो गई.

Last Updated : May 6, 2021, 6:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details