मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना में राम कुमार ने पेश की नेकी और ईमानदारी की मिसाल, जाने क्या किया वकील साहब ने..

By

Published : Dec 23, 2022, 8:52 AM IST

इस घोर कलयुग, जिसमें पैसों के लिए बेटे मां-बाप को मारते हैं और दोस्त जिगरी दोस्त का कत्ल कर देता है, में भी नेकदिल इंसान भी मिलते हैं. ऐसे ही एक ईमानदार वकील का नाम राम कुमार माहेश्वरी है. राम कुमार को 50 हजार रुपए की एक गड्डी पड़ी हुई मिली थी. यह पैसे स्वास्थ्य विभाग से रिटायर हो चुके ड्राइवर रामनिवास राठौर के थे. जब राम कुमार को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने कोतवाली प्रभारी योगेंद्र सिंह जादौन को बुलाकर उनके समक्ष यह रुपए रामनिवास को सौंप दिए. खोए हुए रुपए पाकर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. (Morena ram kumar set an example of honesty)

Morena ram kumar set an example of honesty
मुरैना में राम कुमार ने पेश की नेकी और ईमानदारी की मिसाल

मुरैना में राम कुमार ने पेश की नेकी और ईमानदारी की मिसाल

मुरैना। इस कलयुग में ईमानदारी आज भी जिंदा है. विगत मंगलवार को एक स्वास्थ्य विभाग के रिटायर्ड ड्राइवर के 50 हजार रुपए जिला न्यायालय परिसर में गिर गए थे. यह रुपए एक वकील साहब को मिले. पता चलने पर जब रुपयों का मालिक तलाशता हुआ वहां पहुंचा तो वकील रामकुमार महेश्वरी ने कोतवाली थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह जादौन को न्यायालय बुलवाकर उनके उनके समक्ष रुपए वापस कर दिए. इसे देखकर रिटायर ड्राइवर काफी प्रसन्न हुआ.

कैंटीन में रामनिवास की गिर गई थी 50 हजार की गड्डीः मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग में ड्राइवर के पद पर कार्य करने वाला रिटायर ड्राइवर रामनिवास राठौर पुत्र गणेशी लाल राठौर महावीरपुरा टंच रोड मंगलवार को गवाह होने के नाते चेक बाउंस के केस में प्रतिवादी रामचित्र पिप्पल के साथ कोर्ट गए थे. वहां कोर्ट के आदेश के मुताबिक, प्रतिवादी को वादी शिवा श्रीवास ड्रेसर को 2 लाख 75 हजार रुपए अदा करने थे. प्रतिवादी ने उक्त रकम को अपने केस के गवाह रामनिवास राठौर के पास रखवा दिया था. इस दौरान रामनिवास चाय कैंटीन पर चाय पीने लगा और इसी बीच उसके थैली से 50 हजार की गड्डी गिर गईं. (50 thousand bundle fallen in canteen of ramnivas)

RPF उप निरीक्षक से बोली महिला- भाईसाहब, आपने मुझे बर्बाद होने से बचा लिया, जानें क्या है पूरा मामला

गड्डी वकील राम कुमार को मिली थीःचाय पीकर जब वापस आया और जब उसने रुपए देखे तो उसमें 50 हजार की एक गड्डी नहीं मिली और वह परेशान होने लगा. काफी तलाश करने पर वह चला गया. इस दौरान 50 हजार रुपए की गड्डी एडवोकेट राम कुमार माहेश्वरी को मिली. जब उन्हें पता चला कि यह रामनिवास के रुपए हैं, तो उन्होंने कोतवाली थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह जादौन को आज न्यायलय बुलाकर न्यायलय परिसर में थाना प्रभारी के हाथों रामनिवास को रुपए वापस कराए. रुपए वापस पाकर रामनिवास काफी प्रसन्न हुआ और वकील की भूरि-भूरि प्रशंसा करने लगा. (50 thousand bundle found advocate ram kumar)

ABOUT THE AUTHOR

...view details