मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 11, 2020, 1:59 PM IST

ETV Bharat / state

परोपकारः समाजसेवा के लिए गजब का जुनून, खत्म हो गए पैसे तो प्लॉट बेचने का लिया फैसला

लॉकडाउन के इस संकट के दौर में मुरैना के एक समाजसेवी का जुनून देखने को मिला, जिसने नगदी खत्म होने पर प्लॉट बेचकर समाजसेवा के लिए पैसे जुटाने का फैसला लिया.

Rajeev Sharma of Morena sold his flat for social service
समाज सेवा के लिए गजब का जुनून

मुरैना। देशभर में फैली कोरोना महामारी से जंग दो स्तरों पर लड़ी जा रही है. पहला स्तर जहां पुलिस और स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना से लड़ रहे हैं, दूसरा स्तर जहां लॉकडाउन के चलते लाखों लोग भूखे मरने की कगार पर हैं, जिन की जरूरत पूरी करने के लिए समाजसेवियों ने मोर्चा संभाला हुआ है. ऐसी ही एक संस्था है मुरैना की 'एक कदम मानवता की ओर' इसमें राजीव शर्मा और उनकी टीम ने 23 मार्च से आज तक लोगों को राशन बांट रही हैं और अब राजीव शर्मा ने नगद राशि खत्म होने पर अपना प्लॉट बेचकर गरीबों को राशन पहुंचाने का संकल्प लिया है.

समाज सेवा के लिए गजब का जुनून
राजीव शर्मा की टीम पिछले डेढ़ साल से मुरैना में गरीबों की मदद कर रही है. लॉकडाउन लगने के बाद से ही उनकी सेवा जारी है. 23 मार्च से अपने और दानदाताओं से मिली राशि के सहयोग से वह गरीबों तक राशन पहुंचा रहे थे. जिसमें उनकी 3 लाख से अधिक की राशि समाप्त हो चुकी है, जिसके बाद अब वह अपना प्लॉट बेचकर गरीबों तक राशन पहुंचाने का संकल्प ले लिया. 'एक कदम मानवता की ओर' टीम के सदस्य राजीव शर्मा के इस कार्य में उनकी पत्नी राधा शर्मा का भी पूरा सहयोग है.
खत्म हो गई नगदी तो बेच दिया फ्लैट

राजीव की संस्था की ओर से बांटी जा रही किट में सभी जरूरी सामान होता है. अभी तक वो 3 लाख 20 हजार रुपये इस काम में लगा चुके हैं. शर्मा के मुताबिक नगदी खत्म होने के चलते उन्होंने अपनी पत्नी राधा शर्मा से कहा कि क्यों न 9 लाख रुपये कीमत का एक प्लॉट बेच दिया जाए, जिसका आधा पैसा जरूरतमंद लोगों की मदद में खर्च किया जा सके, तो यह बात सुनकर उनकी पत्नी ने तत्काल समर्थन दे दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details