मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जीएम ने मुरैना स्टेशन का किया निरीक्षण, स्टेशन मास्टर और RPF थाना प्रभारी को दिया इनाम

By

Published : Feb 19, 2021, 10:53 PM IST

गुरूवार को रेलवे जीएम विनय कुमार त्रिपाठी विशेष ट्रेन से मुरैना पहुंचकर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. वहीं अधिकारियों को 5-5 हजार का इनाम भी दिया.

Inspecting gm
निरीक्षण करते जीएम

मुरैना। आज उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी निरीक्षण के लिए मुरैना रेलवे स्टेशन पहुंचे. उन्होंने जहां चंबल नदी में निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया और उसके बाद रेलवे स्टेशन परिसर का भी निरीक्षण करने पहुंचे. जहां पर उन्होंने स्टेशन की साफ-सफाई को लेकर खुशी जाहिर की और साफ सफाई के लिए 5 हजार का पुरस्कार भी स्टेशन मास्टर को दिया. उसके बाद रेलवे सुरक्षा बल द्वारा सीसीटीवी रूम तैयार करने और उनके काम से प्रभावित होकर RPF थाना प्रभारी सहित उनकी टीम को भी जीएम ने 5 हजार का इनाम दिया. वही ग्वालियर से श्योपुर रेलवे लाइन को नैरोगेज से ब्रॉडगेज करने के लिए बजट की बात पर उन्होंने कहा कि उसके लिए पर्याप्त बजट मांगा जाएगा.

स्टेशन का GM ने किया निरीक्षण

रेलवे जीएम विनय कुमार त्रिपाठी विशेष ट्रेन से मुरैना रेलवे स्टेशन पहुंचे. सबसे पहले उन्होंने स्टेशन की साफ-सफाई और यात्रियों को मिलने वाली व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. इस दौरान स्टेशन पर बनाए गए सीसीटीवी सर्वर रूम का भी उद्घाटन रेलवे जीएम ने किया. स्टेशन के मुख्यद्वारा पर हाईटेंशन लाइन के झूलते तार और बिजली ट्रांसफार्मर के आसपास तारों के झुंड पर जीएम ने आपत्ति जताते हुए इसे खतरनाक बताया और सुधार के लिए निर्देश दिए. उन्होंने तीसरी लाइन के निर्माणाधीन कार्य और नक्शों का भी जायजा लिया. निरीक्षण के बाद जब मीडिया से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि ग्वालियर मुरैना श्योपुर ब्रॉडगेज लाइन 6 हजार करोड़ का प्रोजेक्ट है।.इसे मंजूर हुए 5 साल हो गए टेंडर के बाद झांसी और पुणे की ठेका कंपनियों ने अपने वर्कशॉप खोलकर 1100 करोड़ रुपए से ज्यादा के काम शुरू कर दिए हैं. लेकिन सरकार ने बजट केवल 25 करोड़ का दिया है. इस पर जीएम ने कहा है कि काम कर रही कंपनियां जितना बजट मांगेंगे उन्हें मिलता रहेगा.

माल गोदाम के लिए जगह नहीं

रेल्वे जीएम विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि तीसरी रेलवे लाइन का काम चल रहा है. माल गोदाम के लिए हमारे पास जगह ही नहीं है, इसलिए माल गोदाम को कहीं और शिफ्ट किया जाना मुश्किल है. जनरल टिकट चालू कराने के बारे में कहा कि सरकार स्तर से निर्णय लिया जाएगा अन्य ट्रेनें शुरू करने के मामले में बोला धीरे धीरे शुरू करवा रहे हैं. नैरोगेज ट्रेन की पुरानी पटरी हटाने के मामले में जीएम कोई जवाब नहीं दे सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details