मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर मिसाल कार्यक्रम, एसएन सुब्बाराव होंगे मुख्य अतिथि

एकता परिषद 11 अक्टूबर को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर एक मिसाल कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है. जिसके मुख्य अतिथि गांधीवादी विचारक एसएन सुब्बाराव रहेंगे

By

Published : Oct 10, 2019, 12:03 AM IST

लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जयंती पर कार्यक्रम

मुरैना। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के बाद भी सरकार के अलावा राजनीतिक दल और सामाजिक संगठन अनेक कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं. गांधीवादी विचारधारा को मानने वाले एसएन सुब्बाराव के मार्गदर्शन में एकता परिषद पूरी दुनिया को अहिंसा का संदेश देने के लिए जय जगत यात्रा 2020 निकाल है. जिले के जौरा में पहुंची जय जगत यात्रा का 5 दिन का पड़ाव है.

इस दौरान एकता परिषद 11 अक्टूबर को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर एक मिसाल कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है. जिसके मुख्य अतिथि गांधीवादी विचारक एसएन सुब्बाराव रहेंगे. जिसके बाद यात्रा आगे लिए प्रस्थान करेगी.

जय जगत यात्रा 2020 दो अक्टूबर को मध्यप्रदेश की सीमा में पहुंची थी. लेकिन 12 अक्टूबर से ये यात्रा सिर्फ पैदल मार्च करेगी और 31 अक्टूबर को महात्मा गांधी के परिनिर्वाण दिवस के मौके पर सेवाग्राम पहुंचेगी. इसके बाद ये यात्रा ईरान, जर्जिया होते हुए इटली और फिर 2 अक्टूबर 2020 को जिनेवा पहुंचेगी.

जय जगत यात्रा 2020 गांधी जी की 150वीं जयंती पर पूरी दुनिया को शांति अहिंसा और प्रेम का संदेश देने के लिए निकाली जा रही है. 11 अक्टूबर को जयप्रकाश नारायण की जयंती पर आयोजित सभा के मुख्य अतिथि एसएन सुब्बाराव होंगे, इस दौरान गांधी सेवा आश्रम में गांधी की विचारधारा को जन जन तक पहुंचाने के लिए और यात्रा का एक वर्ष की तैयारियों पर विचार विमर्श किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details