मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने दो अलग-अलग जगह पर दूध के टैंकर पकड़े, जांच के लिए भेजे सैंपल

जिले के कैलारस थाना और पहाड़गढ़ थाना पुलिस ने दो दूध के टैंकरों को पकड़कर जब्त कर लिया है. वहीं मौके पर पहुंची खाद्य सुरक्षा टीम ने दूध के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भोपाल लैब भेजा है.

By

Published : Feb 8, 2021, 4:24 AM IST

Police caught milk tankers
पुलिस ने दूध के टैंकर पकड़े

मुरैना। जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में नकली दूध की सूचना पर दो टैंकरों को पुलिस ने पकड़ा है. एक टैंकर कैलारस थाना और दूसरा टैंकर पहाड़गढ़ थाना पुलिस ने पकड़ा है. पुलिस ने इसके बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को सूचना की. जिसके बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी रेखा सोनी मौके पर पहुंची और दोनों टैंकरों से सैंपलिंग की कार्रवाई की गई. खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने दूध के टैंकरों से सैंपल लेकर जांच के लिए भोपाल लैब में भेजा है.

दरअसल, पहाड़गढ़ थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कोर्ट सिरथरा गांव के राजेंद्र कुशवाहा के यहां से नकली दूध का टैंकर भरकर बाहर भेजा जा रहा है. सूचना मिलते ही पहाड़गढ़ थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दूध के टैंकर को जब्त कर लिया. इसके बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी रेखा सोनी को सूचना दी गई. इसके बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी के पहुंचने के बाद दूध के टैंकर से सैम्पलिंग लेने की कार्रवाई की गई.

इसी तरह कैलारस थाना पुलिस ने थाने के सामने चेकिंग के दौरान दूध से भरे टैंकर को पकड़ा और उसे थाने में ले जाकर खाद्य सुरक्षा अधिकारी को सूचना दी गई. जिस पर से खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर दूध से भरे टैंकर से सैंपलिंग की कार्रवाई की. वहीं दोनों जगह से लिए गए दूध के सैम्पल जांच के लिए भोपाल लैब भेजे गए हैं. जहां से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details