मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 12, 2019, 1:34 PM IST

ETV Bharat / state

दबंग ने लोगों का जीना किया मुहाल, लोगों ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

मुरैना जिले की जौरा तहसील के संजय नगर इलाके में एक युवक की दंबगाई पर लगाम लगाने के लिये स्थानीय लोगों ने अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

बैठक में चर्चा करते लोग

मुरैना। जौरा तहसील के संजय नगर इलाके के लोगों ने बंटी राणा नाम के शख्स पर गंभीर आरोप लगाया है. स्थानीय लोगों ने पूर्व विधायक महेश दत्त की मौजूदगी में बैठक की. लोगों ने अनुविभागीय अधिकारी को युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा है. बैठक में पूर्व विधायक महेश दत्त समेत कई लोग मौजूद रहे.

दबंग ने लोगों का जीना किया मुश्किल

आरोप है कि बंटी राणा मोहल्ले के लोगों के साथ आये दिन मारपीट और गाली-गलौज करता है. कुछ दिन पहले ही बंटी ने एक दलित परिवार के सदस्यों के साथ भी मारपीट की थी. पीड़ित परिवार के सदस्य मामले की शिकायत करने स्थानीय थाने में करने गए थे लेकिन पुलिस पर Fir दर्ज नहीं करने का आरोप है.

पीड़ित लोगों का कहना है कि बंटी राणा के रौब के चलते पुलिस ने उनकी शिकायत ही नहीं लिखी. मजबूर होकर परिवार ने मुरैना एसपी असित यादव से गुहार लगाई. एसपी के निर्देश पर पुलिस ने अब बंटी राणा के खिलाफ दलित उत्पीड़न और मारपीट का मामला दर्ज किया है. मोहल्ले के लोगों ने बंटी राणा पर जुआ समेत कई अवैध धंधे करने का भी आरोप लगाया है. लोगों का आरोप है कि बंटी राणा और पुलिस के बीच सांठ-गांठ है, जिसके चलते पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है.

बैठक में राशन दुकान से नियमित राशन नहीं मिलने के मुद्दे पर भी चर्चा की गई. एक महिला ने आरोप लगाया है कि राशन बांटने वाले कर्मचारी कम राशन तौलते है और महिलाओं के साथ अभद्रता करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details