मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुन्नी देवी को मिली 2 लाख की आर्थिक सहायता, संबल योजना के तहत दी गई मदद

मुरैना जिले में 2 लाख 50 हजार हितग्राही पंजीकृत हैं. जिन्हें मुख्यमंत्री संबल योजना के तहत विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जाता है. मुरैना जिले के 182 संबल योजना के हितग्राहियों को 3 करोड़ 94 लाख रुपए की अनुग्रह राशि एक लेख के माध्यम से खातों में भेज कर दी गई.

By

Published : Sep 23, 2020, 8:30 PM IST

Updated : Sep 23, 2020, 9:28 PM IST

Munni Devi gets financial assistance of 2 lakhs
मुन्नी देवी को मिली 2 लाख की आर्थिक सहायता,

मुरैना।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में राज्य सरकार अभियान चलाकर सेवा सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन कर रही है. जिसके तहत सरकार की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं में हितग्राहियों को लाभान्वित करने का काम किया जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आपका संभल आपकी सरकार योजना के तहत संबल योजना के पात्र हितग्राहियों को अनुग्रह राशि एक क्लिक के माध्यम से वितरित की. मुरैना में यह कार्यक्रम टाउन हॉल में आयोजित किया गया. कार्यक्रम में स्थानीय मंत्री. क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि एवं संबंधित विभाग से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश सरकार ने दिये थे, लेकिन कार्यक्रम के न मंत्री शामिल हुए और ना विधायक.

संबल योजना के तहत मुरैना जिले में 2 लाख 50 हजार हितग्राही पंजीकृत हैं. जिन्हें मुख्यमंत्री संबल योजना के तहत विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जाता है. मुरैना जिले के 182 संबल योजना के हितग्राहियों को 3 करोड़ 94 लाख रुपए की अनुग्रह राशि एक लेख के माध्यम से खातों में भेज कर दी गई. टाउन हॉल में आयोजित समारोह के दौरान उत्तम पुरा की रहने वाली मुन्नी देवी को बीमारी के कारण उनके पति की मृत्यु के बाद संबल योजना के तहत 2 लाख की राशि का चेक भेंट किया गया. कार्यक्रम में जनसंपर्क अधिकारी नगर निगम मुरैना और श्रम निरीक्षक उपस्थित रहे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को मुरैना जिले के दौरे पर रहेंगे. इसके बाद सीएम शिवराज प्रदेशाध्यक्ष विनोद शर्मा के पिता के निधन पर शोक व्यक्त करने उनके पैतृक गांव सुरजनपुर जाएंगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासनिक अमला तैयारियों में लगा हुआ हैं.

Last Updated : Sep 23, 2020, 9:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details