मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वैक्सीनेशन के दूसरे दिन शासकीय डॉक्टरों सहित अन्य लोगों ने लगवाई वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग की उदासीनता इस हकीकत को बयां कर रही है कि वैक्सीनेशन के दूसरे दिन सोमवार को जिले के 7 सेंटरों पर स्वास्थ्य विभाग के 700 में से 462 अधिकारी-कर्मचारी ही वैक्सीन लगवाने आए.

By

Published : Jan 19, 2021, 8:39 AM IST

Corona vaccine
शासकीय डॉक्टरों ने लगवाई वैक्सीन

मुरैना। जिस तरह कोरोना वैक्सीन को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों से सरकारी और निजी डॉक्टर,नर्स,एएनएम से लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आशा कार्यकर्ता अभी भी मन मे शंका है, ये शंका कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अमले में भी दिख रही है. स्वास्थ्य विभाग की उदासीनता इस हकीकत को बयां कर रही है कि वैक्सीनेशन के दूसरे दिन सोमवार को जिले के 7 सेंटरों पर स्वास्थ्य विभाग के 700 में से 462 अधिकारी-कर्मचारी ही वैक्सीन लगवाने आए. वहीं दूसरी तरफ सीएमएचओ डॉ आरसी बांदिल इस वैक्सीन से कोई परेशानी न होने की बात कह रहे हैं.

शासकीय डॉक्टरों ने लगवाई वैक्सीन

शनिवार को कोरोना वैक्सीन लगाने का काम पूरे देश में शुरू हुआ था. जिस क्रम में वैक्सीनेशन के लिए मुरैना के जिला अस्पताल, रामनगर उप स्वास्थ्य केंद्र के अलावा सबलगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,कैलारस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,पहाड़गढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,पोरसा स्वास्थ्य केंद्र और अम्बाह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन लगाई जा रही है. प्रत्येक सेंटर पर 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है, यानी 7 सेंटरों पर 700 लोगों को वैक्सीन लगनी है. वैक्सीनेशन के पहले दिन 461लोगों ने वैक्सीन लगवाई, वहीं दूसरे दिन सोमवार को ये संख्या बढ़कर 466 पर पहुंच गई है. वैक्सीन लगवाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग में ऐसी उदासीनता दिख रही है कि जिन लोगों के नाम की सूची बनी है उन्हें फोन कर करके बुलाया जा रहा है. फिर भी सोमवार को 144 लोग वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंचे.

सीएमएचओ डॉ.आरसी बांदिल का कहना है कि इस वैक्सीन से किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है. ना ही इस वैक्सीन से कोई साइड इफेक्ट है. सभी लोगों को वैक्सीन लगवानी चाहिए. सीएमएचओ ने जनता से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस वैक्सीन को लगवाएं. वैक्सीन लगने के बाद चक्कर आना एक नार्मल प्रक्रिया है जो हर वैक्सीन में होती है. जिस तरह से सीएमएचओ लोगों से अपील कर रहे हैं लेकिन उनके ही स्वास्थ्य विभाग में इसको लेकर उदासीनता दिखाई दे रही है.

  • कहां कितने लोगों ने लगवाई वैक्सीन
  1. जिला अस्पताल में 75
  2. रामनगर पीएचसी में 72
  3. कैलारस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 78
  4. सबलगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 70
  5. पहाड़गढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 66
  6. पोरसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 65
  7. अम्बाह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 40 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details