मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना जिला अस्पताल में छह कर्मचारियों कारण बताओ नोटिस जारी

मुरैना जिले में बीते रोज एसडीएम ने जिला अस्पताल और आस पास के सामुदायिक केंद्रों का निरीक्षण किया, इस दौरान मुरैना एसडीएम ने 6 लोगों पर कार्रवाई की जो अस्पताल से उस दौरान नदारद मिले थे.

By

Published : Jan 2, 2021, 11:55 PM IST

Updated : Jan 3, 2021, 3:12 AM IST

Morena District Hospital
मुरैना जिला अस्पताल

मुरैना। कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देश के बाद शनिवार को एक बार फिर से एसडीएम आरएस बाकना ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. जब एसडीएम वार्डों का निरीक्षण कर रहे थे तो उसी दौरान पूर्व सीएमएचओ डॉ. विनोद गुप्ता और सिविल सर्जन डॉ. अशोक गुप्ता में तीखी नोकझोंक हो गई. एसडीएम के सामने पूर्व सीएमएचओ ने सिविल सर्जन पर सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने के लिए यही जिम्मेदार हैं. जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम आरएस बाकना को 6 कर्मचारी अनुपस्थित मिले, जिनके लिए कारण बताओ नोटिस जारी किए गए गए हैं.

अस्पतालों का निरीक्षण करते अधिकारी
कलेक्टर ने मांगी जिले अस्पतालों की रिपोर्ट

गौरतलब है कि कलेक्टर ने जिले भर के एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि वो हर शनिवार को अपने अपने क्षेत्र के सरकारी अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे. निरीक्षण में जो खामियां मिलेंगी उन पर एक रिपोर्ट तैयार करके उसे कलेक्टर को सौंपेंगे. इसी क्रम में शनिवार को मुरैना सहित जिले के सभी एसडीएम ने अपने अपने क्षेत्रों में अस्पताल का निरीक्षण किया. मुरैना एसडीएम आरएस बाकना जिला अस्पताल का निरीक्षण के लिए पहुंचे, जहां पूर्व सीएमएचओ डॉ. विनोद गुप्ता ने सिविल सर्जन डॉ. अशोक गुप्ता पर आरोप लगाते हुए एसडीएम से कहा कि यह क्लास वन डॉक्टर की ड्यूटी कैंप में लगा देते हैं और मेडिकल ऑफिसर ओपीडी में बैठने की बजाय घर पर आराम करते हैं. हालात यह हैं कि इमरजेंसी ड्यूटी के वक्त भी मोबाइल बंद कर घर बैठ जाते हैं.

अस्पतालों का निरीक्षण करते अधिकारी

इन कर्मचारियों को भेजा नोटिस

निरीक्षण के दौरान एसडीएम को 6 कर्मचारी नेत्र सहायक एमके सोलंकी, रेडियोग्राफर संजय नरवरिया, ड्रेसर आकाश नरवरिया, वार्ड बॉय शिवराज, वीरेंद्र शाक्य, महेंद्र, लैब अटेंडेंट पुनीत यादव अनुपस्थित मिले इन सभी कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं, वहीं निरीक्षण के दौरान एक मरीज ने एसडीएम को डिजिटल एक्स-रे नहीं होने के बारे में पूछने पर आरएमओ ने बताया कि मशीन 10 दिन से खराब है, पत्र लिख दिया है. भोपाल से एक-दो दिन में इंजीनियर आकर उसे सही कर देगा, एसडीएम ने जल्द से जल्द सुधरवाने के निर्देश दिए हैं.

अस्पतालों का निरीक्षण करते अधिकारी

सामुदायिक केंद्र का किया निरीक्षण

इसी तरह जौरा एसडीएम नीरज शर्मा ने जौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान एसडीएम को नेत्र चिकित्सा कक्ष, एक्स-रे कक्ष और लैब में ताले लटके मिले. डॉ. सुरेश सोनी और डॉक्टर राजेंद्र सेमिल भी अनुपस्थित मिले, तीनों लैब टेक्नीशियन गैरहाजिर मिले. वहीं सबलगढ़ एसडीएम अंकिता धाकरे ने अस्पताल का निरीक्षण किया जहां छोटी मोटी कमियां पाए जाने पर एसडीएम ने कमियों को सुधारने के निर्देश दिए. इधर अम्बाह एसडीएम राजीव समाधिया ने भी अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

Last Updated : Jan 3, 2021, 3:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details