मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नवविवाहिता ने की आत्महत्या, ससुराल पक्ष पर लगा दहेज प्रताड़ना का आरोप

लॉकडाउन के बाद भी घरेलू हिंसा से महिलाओं की मौत के मामले सामने आ रहे है, ऐसा ही एक मामला सामने आया है मुरैना के महुआ थाना क्षेत्र से. जहां बार-बार दहेज की मांग करने पर महिला ने आत्महत्या कर ली.

By

Published : May 2, 2020, 5:48 PM IST

Updated : May 2, 2020, 9:03 PM IST

Newly married girl commits suicide in Morena
नवविवाहिता ने की आत्महत्या

मुरैना।देश भर में लगे लॉकडाउन के बाद भी घरेलू हिंसा से महिलाओं की मौत के मामले सामने आ रहे है, ऐसा ही एक मामला सामने आया है मुरैना के महुआ थाना क्षेत्र से, जहां बार-बार दहेज की मांग करने पर महिला ने आत्महत्या कर ली. मृतका के शव को पोस्टमॉर्टम शनिवार की सुबह पोरसा के अस्पताल लया गया, लेकिन परिजनों की मांग पर उसे जिला अस्पताल भेज दिया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी पति की तलाश की जा रही है.

नवविवाहिता ने की आत्महत्या

युवती के पिता ने बताया कि हमारी बच्ची की आए दिन मारपीट और दहेज के लिये प्रताड़ित करते थे और फोन पर भी बात नहीं करने देते थे. जब कहीं फोन पर बात होती तो बताती थीं कि आए दिन ये सभी लोग हमें मारते हैं. उन्होंने ने आरोप लगाया की उनकी बेटी को ससुराल वालों ने ही मारा है. साथ ही पोरसा थाना प्रभारी अतुल सिंह पर मामले को लेकर दबाव भी बनाया जा रहा है.

लोगों ने बताया की दोनों के बीच झगड़ा होता रहता था. पति की प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना उस समय की है जब महिला अपने मायके वालों से फोन पर अपनी आपबीती सुना रही थी तभी पति ने गुस्से में आकर मारपीट करने लगा, जिससे महिला ने अपने कमरे में कैरोसिन डालकर आग लगा ली और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मामले की गंभीरत से जांच कर रही है.

Last Updated : May 2, 2020, 9:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details