मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खाट पंचायत के बाद नेशनल हाइवे जाम ! फंस गए दिग्गज

By

Published : Jan 20, 2021, 5:26 PM IST

मुरैना के नेशनल हाइवे-3 स्थित क्वारी नदी किनारे हो रही कांग्रेस की खाट पंचायत का समापन हो गया. लेकिन ट्रैक्टरों और दूसरे वाहनों की भीड़ के चलते नेशनल हाइवे जाम हो गया.

National Highway jam after Khat Panchayat of Congress
कांग्रेस खाट पंचायत

मुरैना : केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह के गृह नगर में कांग्रेस ने विशाल किसान महापंचायत की. इस महापंचायत में खाटों पर बैठकर किसानों से बातचीत की गई. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया सहित तमाम बड़े नेता खाट पंचायत में शामिल हुए . लेकिन नेशनल हाइवे-3 स्थित क्वारी नदी किनारे हो रही इस महापंचायत आयोजन के समापन के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया और नेशनल हाइवे पर एक घंटे तक जाम लगा रहा. बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने जाम खुलवाया तब जाकर कांग्रेस के पूर्व मंत्री और विधायक बाहर निकल पाए.

ट्रैक्टर और गाड़ियों की भीड़

आगरा मुम्बई नेशनल हाइवे किनारे खाट पंचायत

किसान कांग्रेस और जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा इस खाट महापंचायत का आयोजन आगरा मुम्बई नेशनल हाइवे किनारे एक मैदान में रखा गया था. जहां पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ता और किसान शामिल हुए, साथ ही कई सैकड़ा वाहन भी पहुंचे .

नेशनल हाइवे जाम

ये भी पढ़े: बीजेपी की काट कांग्रेस की 'खाट'! चारपाई पर बैठ हुक्के के धुएं में 'कमल' को 'झुलसाने' की कोशिश

महापंचायत कार्यक्रम के समापन होने के बाद कार्यक्रम में आए टैक्टर-ट्रॉली, कार सहित कई दूसरे वाहन एक साथ निकले और फिर नेशनल हाइवे के आगरा साइड जाने वाले रुट पर अफरा-तफरी मच गई, जिसकी वजह से नेशनल हाइवे पर जाम की स्थिति हो गई. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया तब जाकर एक घंटे बाद जाम खुल पाया.

खाट पंचायत के बाद ट्रकों की लाइन

मध्यप्रदेश में पहली बार हुई खाट पंचायत
खाट पंचायत मध्य प्रदेश में पहली बार देखने को मिली, कांग्रेस पार्टी के द्वारा खाट पंचायत का आयोजन पहली बार किया गया. जिसमें खाटों पर बैठकर किसानों से चर्चा की गई. यही वजह है कि यहां पंचायत इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है. इस महापंचायत में केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की गई और उसके बाद 26 जनवरी को ट्रैक्टर ट्रॉली के जरिए कांग्रेस के तमाम बड़े नेता किसानों के साथ दिल्ली के लिए कूच करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details