मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक बार फिर शहर में प्रशासन ने चलाई अतिक्रमण विरोधी मुहिम , तोड़ी BR गार्डन की बाउंड्रीवॉल

By

Published : Jan 9, 2020, 7:18 PM IST

मुरैना में नगर निगम और राजस्व विभाग के अमले ने अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत नाला नंबर एक पर BR गार्डन की बाउंड्रीवॉल को जेसीबी से तोड़ा.

Administration runs anti-encroachment campaign
प्रशासन ने चलाई अतिक्रमण विरोधी मुहिम

मुरैना।मुख्यमंत्री कमलनाथ के आदेश पर पूरे प्रदेश भर में शुरू की गई अतिक्रमण विरोधी मुहिम का दौर जिले में भी जोरों पर जारी है. इसी कड़ी में शहर में नगर निगम और राजस्व विभाग की टीम ने नाला नंबर एक पर अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाई. नैनागढ़ रोड पर नाले किनारे कब्जा कर BR गार्डन और लालता प्रसाद की बनाई बाउंड्रीवॉल को जेसीबी से तोड़ा गया. वहीं शहर के उद्योगपति संजय महेश्वरी ने खुद ही अपनी बाउंड्रीवॉल तोड़ने का आश्वासन दिया. इसके अलावा नाला नंबर एक किनारे के अतिक्रमण को नगर निगम ने जल्द तोड़ने के निर्देश दिए.

अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई

नगर निगम आयुक्त अमरसत्य गुप्ता प्रशासन के अमले और मदाखलत टीम को लेकर फिर से नैनागढ़ रोड के BR गार्डन पहुंचे. BR गार्डन के मालिक जगदीश वर्मा ने नाले किनारे अवैध कब्जा कर शासकीय जमीन पर बाउंड्रीवॉल बना ली थी. इस बाउंड्रीवॉल को जेसीबी से तोड़ा गया. इसके बाद टीम ने पराग ऑयल मिल के सामने स्थित लालता प्रसाद अग्रवाल के प्लॉट के अंदर 320 वर्ग फीट जगह पर बनी बाउंड्रीवॉल को भी जेसीबी से तोड़ दिया. वहीं पराग ऑयल मिल और मित्तल भवन के मालिकों ने नगरनिगम को बाउंड्रीवॉल खुद ही हटा लेने का आश्वासन दिया है.


ये भी पढ़ें : भू-माफिया पर प्रशासन की तिरछी नजर, सरकारी बुल्डोजर की जद में अवैध कॉलोनियां


नगर निगम आयुक्त अमर सत्य गुप्ता ने बताया कि BR गार्डन से लेकर माधोपुरा की पुलिया के बीच में करीब 12 से ज्यादा लोगों के अतिक्रमण हैं. हर अतिक्रमण 10 से 14 फीट में किया गया है. इस अतिक्रमण को लेकर हमने एक साल पहले भी नोटिस दिए थे. जब अतिक्रमण नहीं हटा तो दोबारा नोटिस देकर अतिक्रमण हटाया जा रहा है. वहीं नाला नंबर एक किनारे के दूसरे अतिक्रमणकारियों को नगर निगम ने जल्द अतिक्रमण तोड़ने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details