मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भूमिगत नाला निर्माण में बाधक बना मैरिज गार्डन, नगर निगम ने किया जमींदोज

मुरैना में नाला नंबर-1 को भूमिगत करने के कार्य में बाधा बन रहे बीआर मैरिज गार्डन को नगर निगम ने तोड़ दिया है.

By

Published : Jul 19, 2020, 3:25 PM IST

Published : Jul 19, 2020, 3:25 PM IST

municipal-corporation-demolishes-the-marriage-garden
मैरिज गार्डन, नगर निगम ने किया जमींदोज

मुरैना। 21 करोड़ से अधिक की लागत से चल रहे नाला नंबर-1 को भूमिगत करने के कार्य में बाधा बन रहे बीआर मैरिज गार्डन को तोड़ दिया गया. लगभग 6 महीने से नाला नंबर-1 पर अतिक्रमण के चलते काम रुका हुआ था. जिस पर आज नगर निगम की टीम जेसीबी मशीन और पोकलेन मशीन लेकर नैनागढ़ रोड पर पहुंची, इसके बाद 3500 वर्ग फीट सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया. दो घंटे से ज्यादा समय तक चली कार्रवाई के दौरान अतिक्रमण हटाने का विरोध करने कोई भी नहीं आया.

मैरिज गार्डन, नगर निगम ने किया जमींदोज
नाला नंबर-1 पर नैनागढ़ की पुलिया से माधोपुरा की पुलिया के बीच में नाला पाटने का काम बचा हुआ है. इसकी वजह ये है कि नाले के दोनों किनारों पर लोगों ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर रखा है. ऐसे में यहां पर नाले को पाटने का काम पूरा नहीं हो पाया है, हालांकि पिछले डेढ़ साल में कई बार नगर निगम इन अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण हटाने का नोटिस भी दे चुका है, लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया गया. ऐसे में नाला नंबर-1 का काम पिछले डेढ़ साल से प्रभावित हो रहा है. आज सुबह नगर निगम के अधीक्षण यंत्री केके शर्मा मदाखलत दस्ते को लेकर नाला नंबर-1 के अतिक्रमण को हटाने के लिए पहुंचे.

नैनागढ़ रोड की पुलिया के कोने पर ही मैरिज गार्डन था, मैरिज गार्डन संचालक को तीन बार नोटिस देने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया तो नगर निगम के अफसरों ने गार्डन पर पोकलेन मशीन चलाकर मैरिज गार्डन का एक हिस्सा ध्वस्त कर दिया. पोकलेन मशीन से नाले की दूसरी साइड से पहले तो मैरिज गार्डन की बाउंड्री वाल तोड़ी गई और 2 घंटे में ही मैरिज गार्डन मलबे के ढेर में तब्दील हो गया. लेकिन आगे बढ़ने पर कुछ लोगों ने अपना अतिक्रमण हटाने के लिए एक बार फिर तीन दिन का समय मांग लिया है, जिससे नगर निगम के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details