मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Morena News: करंट की चपेट में आये ट्रांसफार्मर पर बिजली का तार लगा रहे 3 लोग, पिता-पुत्र की मौत, एक झुलसा

By

Published : Jul 13, 2023, 4:58 PM IST

मुरैना में आधीरात को ट्रांसफार्मर पर बिजली का तार लगा रहे तीन लोग करंट की चपेट में आ गये, जिसमें पिता-पुत्र की मौत हो गई और एक झुलस गया.

Mp Morena News
मुरैना में करंट लगने से पिता पुत्र की मौत

मुरैना में बिजली का तार लगा रहे पिता पुत्र की मौत

मुरैना।जिले में घर की बत्ती गुल होते ही बिजली का तार लगाने ट्रांसफार्मर पर पहुंचे तीन लोग करंट की चपेट में आने से झुलस गए. ग्रामीणों ने उनको अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर पिता-पुत्र की मौत हो गई और एक की हालत गंभीर बनी है. घटना सबलगढ़ थाना क्षेत्र स्थित खेरला गांव की है. पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानिए क्या है पूरी घटना:जानकारी के अनुसार, सबलगढ़ थाना क्षेत्र की हद में आने वाले खेरला गांव निवासी दीनदयाल गौड़ के घर की बत्ती बीती देर रात अचानक गुल हो गई थी. लाइट बंद होते ही दीनदयाल अपने बेटे मुंशी को साथ लेकर खेत पर रखे दूसरे के ट्रांसफार्मर पर पहुंच गये. यहां पर दीनदयाल टॉर्च दिखा रहा था और मुंशी हाथ से पकड़कर तार लगा रहा था. इसी दौरान अचानक मुंशी का हाथ नंगे तार से टच हो गया, जिससे वह करंट की चपेट में आ गया. बेटे को करंट लगते ही पिता ने उसे बचाने की कोशिश की, तो वह भी चिपक गया.

ट्रांसफार्मर पर बाप-बेटे की चीख सुनकर पवन के साथ अन्य ग्रामीण दौड़कर वहां पहुंच गए. पवन ने बाप-बेटे को करंट से छुड़ाने का प्रयास किया तो वह भी लाइट की चपेट में आ गया, जिससे तीनों झुलस गए. ग्रामीणों ने किसी तरह से तीनों को लाइट से छुड़ाया और वाहन से सबलगढ़ अस्पताल पहुंच गए. यहां पर प्राथमिक उपचार के दौरान दीनदयाल और उसके बेटे मुंशी की मौत हो गई. घायल पवन की हालत नाजुक बताई गई है. पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये खबरें भी पढ़ें...

दी जाएगी मुआवजा राशि:इस मामले में ADM नरोत्तम भार्गव का कहना है कि "पड़ोस के खेत में रखे ट्रांसफार्मर से पीड़ित परिवार ने अवैध तार डाल रखे थे. उन्ही तारों को सही करते समय करंट लगने से पिता-पुत्र की मौत हो गई है. मामले की जांच की जा रही है. शासन द्वारा जो भी राहत राशि प्रदान की जाती है उसको जल्द से जल्द दिया जायेगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details