मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Morena Harsh Firing लगुन फलदान कार्यक्रम में फायरिंग, वायरल वीडियो की जांच कर रही पुलिस

मुरैना जिले में हर्ष फायरिंग की घटनाएं नहीं रुक रही हैं. अब एक और ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहा है, जिसमें ताबड़तोड़ फायरिंग की जा रही है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Feb 6, 2023, 1:04 PM IST

MP Morena Harsh Firing
लगुन फलदान कार्यक्रम में फायरिंग

लगुन फलदान कार्यक्रम में फायरिंग

मुरैना।मध्यप्रदेश का मुरैना चंबल इलाका बंदूक की स्टेटस सिंबल के रूप में माना जाता है. यही कारण है कि यहां पर हर घर में दो से तीन बंदूकें रहती है. लेकिन जब शादी समारोह का मौसम होता है तो उस दौरान यहां हर्ष फायरिंग की घटनाएं सामने आती रहती हैं. इस दौरान कई हादसे भी देखने को मिलते हैं. ऐसा ही एक बार फिर शादी में हर्ष फायरिंग का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें लग्न फलदान के समय ताबड़तोड़ फायरिंग की जा रही है. अब वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और पुलिस के पास पहुंचा है. अब पुलिस अधिकारी इस वीडियो की जांच में जुटी है और आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

फायरिंग करने की होड़ :बताया जा रहा है मुरैना जिले के दिमनी थाना इलाके के मिरघान गांव में रविवार रात लगुन फलदान का कार्यक्रम आयोजित हो रहा था और उस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने हर्ष फायरिंग करना शुरू कर दिया. देखते ही देखते फायरिंग करने की होड़ मच गई. जब फायरिंग हो रही थी उस दौरान आसपास बच्चे महिलाएं मौजूद थीं. अब यह हर्ष फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस द्वारा यह जांच की जा रही है कि गांव में शादी किसके यहां थी और कौन-कौन फायरिंग कर रहे थे. वहीं इस मामले में ASP डॉ रायसिंह नरवरिया का कहना है कि जांच के बाद इस मामले कार्रवाई की जाएगी.

Guna Harsh Firing शादी में हर्ष फायरिंग के दौरान युवक के पेट में लगी गोली, हालत गंभीर, आरोपी गिरफ्तार

पाबंदी केवल कागजों में :गौरतलब है कि शादी समारोह के दौरान फायरिंग पर पूरी तरह पाबंदी है, क्योंकि हर साल शादी समारोह के दौरान फायरिंग से लोगों की मौत होती है तो कई लोग घायल होते हैं. बता दें कि हर्ष फायरिंग से हर साल होने वाली मौतों के बाद जिला प्रशासन ने भले ही शादी-समारोहों में हथियारों के साथ आने वाले लोगों पर बैन लगा दिया हो, लेकिन हकीकत यह है कि आज भी शादी-समारोह खुलेआम हर्ष फायर कर आमजन की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details