मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Morena कलेक्ट्रेट में किसान से नकल शाखा के अधिकारी ने की मारपीट

By

Published : Feb 6, 2023, 7:09 PM IST

मुरैना कलेक्ट्रेट में एक किसान के साथ अधिकारी ने जमकर मारपीट कर दी. आरोप है कि उसे जमीन पर पटकर पीटा गया. किसान अपनी नकल निकलवाने के लिए एक माह से चक्कर काट रहा है. नकल शाखा के अधिकारी पर मारपीट का आरोप है. इस मामले में कलेक्टर से सबलगढ़ विधायक ने शिकायत की है.

collectorate officer of copy branch beat up farmer
मुरैना किसान से नकल शाखा के अधिकारी ने की मारपीट

मुरैना।मध्यप्रदेश में किसान एक तरफ तो अपनी फसलों को लेकर परेशान हैं तो वहीं अब अधिकारियों द्वारा भी उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. ताजा मामला मुरैना की कलेक्ट्रेट में देखने को मिला है. बताया जा रहा है किसान नकल निकलवाने के लिए पिछले एक महीने से कलेक्ट्रेट के चक्कर काट रहा है. जब वो आज नकल शाखा में खेत की नकल निकलवाने के लिए पहुंचा तो अधिकारी ने उसके साथ गालीगलौज की और जमकर मारपीट कर दी. नकल शाखा के अधिकारी देवेंद्र यादव पर किसान की मारपीट का आरोप है.

मुरैना किसान से नकल शाखा के अधिकारी ने की मारपीट

परेशान किसान रोने लगा :किसान कलेक्ट्रेट में फूट-फूटकर रोने लगा और वहां पर भीड़ इकट्ठी हो गई. पीड़ित किसान पिछले एक महीने से नकल निकलवाने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहा है, लेकिन हर बार अधिकारियों द्वारा उसे सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा था. अधिकारियों का कहना है कि पीड़ित से शिकायती आवेदन लिया जा रहा है. जांच के बाद अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जानकारी के अनुसार जिले के हड़वासी गाँव के रहने वाले पीड़ित किसान रामअवतार सिंह ने जनवरी महीने में नामांतरण के लिए आवेदन दिया था और उसके बाद नकल के लिए वह लगातार कलेक्ट्रेट के चक्कर काट रहा है. जब वह आज नकल शाखा में अधिकारी देवेंद्र यादव के पास पहुंचा. किसान ने अधिकारी देवेंद्र यादव से नकल मांगी तो किसान को गुमराह करते हुए एसडीएम के पास पहुंचा दिया.

मुरैना किसान से नकल शाखा के अधिकारी ने की मारपीट

Satna Farmer Assault: खाद मांग रहा था किसान, वितरण समिति के कर्मचारियों ने बेरहमी से पीटा, देखें Video

विधायक ने की कलेक्टर से शिकायत :इसके बाद एसडीएम ने किसी दूसरे अधिकारी के यहां भिजवा दिया. किसान सुबह से अधिकारियों के चक्कर काट रहा था. लेकिन उसको नामांतरण की नकल नहीं मिली. जब अधिकारी देवेंद्र यादव के पास पहुंचा तो उसने पहले उससे गाली-गलौज की और उसके बाद जमीन में पटक कर उसके साथ जमकर मारपीट की. मारपीट के बाद किसान फूट-फूट कर रोने लगा और उसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंच गए. जब इस बात की जानकारी सबलगढ़ के कांग्रेस विधायक बैजनाथ सिंह कुशवाह को लगी तो वे तत्काल मौके पर पहुंचे और उन्होंने कलेक्टर से शिकायत की. विधायक बैजनाथ कुशवाह का कहना है कि पूरे प्रदेश भर में अराजकता का माहौल है. किसान पूरी तरह बर्बाद हो चुका है. अब उनके साथ मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details