मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CAA को लागू करना प्रदेश सरकार का संवैधानिक कर्तव्यः सांसद बीडी शर्मा

मुरैना पहुंचे खजुराहो सांसद बीडी शर्मा ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है, उन्होंने कहा है कि, मुख्यमंत्री को संविधान की और अधिक अध्ययन करने की जरूरत है, बीडी शर्मा का कहना है कि CAA को लागू करना प्रदेश सरकार संवैधानिक कर्तव्य है.

By

Published : Dec 30, 2019, 4:04 PM IST

Updated : Dec 30, 2019, 4:22 PM IST

constitutional duty of the state to implement CAA
CAA को लागू करना राज्य का संवैधानिक कर्तव्य

मुरैना। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर खजुराहो सांसद बीडी शर्मा ने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला है, मुरैना पहुंचे शर्मा ने सीएम कमलनाथ को निशाने पर लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को संविधान का और अधिक अध्ययन करने की जरूरत है. उन्होंने कहा है कि, CAA को लागू करना प्रदेश सरकार का संवैधानिक कर्तव्य है. बीडी शर्मा ने कहा कि 'राज्यों की जवाबदारी बनती है कि वो केंद्र के कानूनों का पालन करें, लेकिन प्रदेश के मुखिया इस तरह की बात करते हैं तो मुझे लगता है उन्हें संविधान का और अधिक अध्ययन करने की जरूरत है'.

CAA को लागू करना राज्य का संवैधानिक कर्तव्य

बीडी शर्मा ने कहा कि, केंद्र सरकार ने जो कानून बनाया है, उसे लोकसभा और राज्यसभा में पारित किया गया है. उस कानून को लागू करना राज्यों की जवाबदारी भी है. यह देश की संघीय संवैधानिक व्यवस्था का हिस्सा है. जो राज्य इस तरह के बयान बाजी कर जनता को गुमराह कर रहे हैं. उन्हें यह कानून लागू करना ही पड़ेगा. सांसद बीडी शर्मा ने कहा कि अगर कोई प्रदेश इसे लागू नहीं करने की बात करता है, तो उसे संविधान का ज्ञान नहीं है. उन्हें संविधान का अध्ययन करने की आवश्यकता है.

Last Updated : Dec 30, 2019, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details