मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दूध डेयरी पर कार्रवाई, 13 टीन आरएम केमिकल और 1000 हजार लीटर मिश्रित दूध जब्त

मुरैना में सोमवार को एक डेयरी पर कार्रवाई की गई, जहां मिलावट मिलने पर डेयरी संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

By

Published : Feb 15, 2021, 10:53 PM IST

mixed milk
mixed milk

मुरैना। जिले में पुलिस ने मिलावटखोरों पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है. इसी कड़ी में मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अंबाह थाना पुलिस टीम ने पूठ गांव की जय अम्बे दूध डेयरी पर छापामारा, जहां कार्रवाई के दौरान मिलावटी दूध बनाने में प्रयोग करने वाला आरएम केमिकल के साथ-साथ एक दूध टैंकर में मिश्रित 1000 लीटर दूध भी जब्त किया है. इसके बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को बुलाकर सैंपल लेने की कार्रवाई की गई. मिश्रित दूध का निर्माण आरएम केमिकल से किया जा रहा था. खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवनीश गुप्ता की शिकायत पर अंबाह थाना पुलिस ने सुरेंद्र राठौर के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

मिश्रित दूध जब्त

जानकारी के मुताबिक संचालित जय अम्बे दूध डेयरी की लगातार शिकायत मिल रही थी, जिस पर अंबाह थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह जादौन नेतहसीलदार के साथ दूध डेयरी पर छापा मारा. कार्रवाई के दौरान पूछताछ करने पर पता चला कि ये दूध डेयरी सुरेंद्र राठौर संचालित करता है, मौके पर डेयरी संचालक मौजूद मिला.

मिलावट की जमावट! 30 करोड़ की कॉलेज की जमीन पर बनवा दिया निजी अस्पताल

अधिकारियों ने दूध डेयरी की तलाशी ली तो वहां पर एक दूध टैंकर में 1000 लीटर दूध मिश्रित भरा हुआ मिला. वहीं जब पुलिस की टीम ने मकान के तलघर में पहुंचे तो वहां पर 13 टीन आरएम केमिकल की भरी हुई मिली. इस केमिकल का उपयोग डेयरी संचालक दूध मिश्रित में करता था. पुलिस ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को बुलाकर दूध और जब्त किए कैमिकलों की सैंपल लिए. उसके बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवनीश गुप्ता की शिकायत पर दूध डेयरी संचालक सुरेंद्र राठौर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details