मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 19, 2023, 1:20 PM IST

ETV Bharat / state

मुरैना के इस स्कूल में भूतों का डेरा! बच्चों ने आना किया बंद, हेड मास्टर के साथ सरपंच व पूरा गांव भयभीत

मुरैना जिले के एक गांव के स्कूल में भूतों का डेरा है. इससे पूरे गांव में हड़कंप मच गया. बच्चों ने स्कूल आना बंद कर दिया. स्कूल में 4 सौ से ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं. वहीं, स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि ये किसी ने अफवाह उड़ाई है. अब हेडमास्टर व सरपंच ने फैसला किया है कि वे घर-घर जाकर बच्चों व उनके पैरेंट्स को समझाएंगे. बताया जाता है कि कोचिंग संचालकों ने अपने स्वार्थ की खातिर ऐसी अफवाह उड़ाई है.

Morena news Ghosts camp in school
मुरैना के इस स्कूल में भूतों का डेरा,बच्चों ने आना किया बंद

मुरैना के इस स्कूल में भूतों का डेरा,बच्चों ने आना किया बंद

मुरैना।अक्सर आपने टीवी सीरियल और फिल्मों में स्कूल में भूत होने की बातें देखी व सुनी होंगी. लेकिन मुरैना जिले के एक स्कूल में भूतों ने डेरा डाल रखा है. इस डर से बच्चों ने स्कूल जाना बंद कर दिया है. मुरैना जिले के बिचोली स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय में बच्चे आने से डरने लगे हैं. यहां पर भूत के डर से मंगलवार को बच्चे स्कूल में पढ़ने नहीं पहुंचे. प्रभारी हेडमास्टर ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गांव के सरपंच के साथ बैठकर भूत भगाने की योजना बनाई है. इस योजना के तहत हेडमास्टर व सरपंच घर-घर दस्तक देंगे. इस मामले में हेडमास्टर का कहना है की गांव में कुछ कोचिंग संचालित हैं, जो बच्चों को अपने यहां पढ़ाने के लिए इस प्रकार की अफवाह उड़ा रहे हैं.

रोज स्कूल आते हैं 350 से ज्यादा बच्चे :मुरैना विकास खंड के अंतर्गत आने वाले शासकीय माध्यमिक विद्यालय बिचोली में कक्षा 1 से 8 तक करीब 450 बच्चे पढ़ते हैं. हेडमास्टर मुस्ताक अहमद के अनुसार इनमें से 80 फीसदी छात्रों की उपस्थिति रोजाना दर्ज होती है. शनिवार को भी स्कूल में करीब सवा तीन सौ बच्चे पढ़ने आये थे. स्कूल की छुट्टी होने के बाद सभी बच्चे अपने-अपने घर चले गए. इस दौरान किसी भी बच्चे ने स्कूल में कोई परेशानी होने की शिकायत नहीं की. रविवार सुबह से स्कूल में बक्से में नरकंकाल मिलने और भूत होने की चर्चा शुरू हो गई. शाम तक यह बात पूरे गांव में आग की तरह फैल गई कि स्कूल में भूत हैं और नरकंकाल के रूप में देखा गया है.

ये खबरें भी पढ़ें...

गांव में जागरूकता फैलाएंगे :हेडमास्टर का कहना है कि यह बात गांव के किसी शरारती तत्व ने अपने निजी लाभ के लिए फैलाई है. इस अफवाह से बच्चे इतने डर गए कि सोमवार और मंगलवार को सिर्फ एक सैकड़ा बच्चे स्कूल पहुंचे. गांव में करीब 4-5 प्राइवेट को कोचिंग संचालित हैं. सरकारी स्कूल में बच्चे बंद होने से इसका सीधा लाभ प्राइवेट कोचिंग संचालकों को होगा. इसलिए संभवतः इन लोगो ने ही यह अफवाह गांव में फैलाई होगी. बच्चों के दिमाग से भूत का डर निकालने के लिए वे सरपंच को साथ लेकर कल से गांव में घर-घर दस्तक देंगे. वहीं स्कूल परिसर में संचालित आंगनवाड़ी केंद्र की कार्यकर्त्ता सुनीता कुशवाह ने बताया कि गांव में किसी ने अफवाह फैलाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details