मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना: तीन अधिकारियों का कटा वेतन, छह को कारण बताओ नोटिस जारी

By

Published : Feb 2, 2021, 5:43 AM IST

न्यू कलेक्ट्रेट सभागार मुरैना में आयोजित टीएल बैठक में योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरते के मामले में 3 अधिकारियों के वेतन काटने के निर्देश दिए हैं, वहीं 6 अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है.

Collector Bakki Karthikeyan took review meeting
समीक्षा बैठक

मुरैना। न्यू कलेक्ट्रेट सभागार मुरैना में आयोजित टीएल बैठक में कलेक्टर बक्की कार्तिकेयन ने सरकार द्वारा चलाई जा रहीं योजनाओं की समीक्षा बैठक की. इस दौरान कलेक्टर ने एक-एक करके 6 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस और तीन अधिकारियों के वेतन काटने के निर्देश दिए.

समीक्षा बैठक

समीक्षा वैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा की प्रदेश सरकार की योजनाएं हम सब के लिए प्राथमिकता पर हैं. इसके बाद भी जिले के कई अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं, पिछले सोमवार को हुई टीएल बैठक में मैंने जो लक्ष्य निर्धारित किए थे. उन्हें भी कई विभागों के अधिकारियों ने अभी तक पूरा नहीं किया, ऐसे लापरवाह अधिकारियों पर अब सीधे कार्रवाई होगी.

NRLM के DPM का काटा वेतन

समीक्षा बैठक में सबसे पहले प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत समस्त नगरीय निकायों के सीएमओ से वर्चुअल मीटिंग ली, जिसमें बानमौर सीएमओ अशोक बंसल ऑनलाइन ही नहीं हुए, जिस पर से कलेक्टर ने कारण बताओ नोटिस और एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं. इसके बाद पथ विक्रेता ग्रामीण योजना की समीक्षा की जिसमें योजना की धीमी रफ्तार से नाराज कलेक्टर ने NRLM के डीपीएम दिनेश कुमार तोमर को कारण बताओ नोटिस और उनका 2 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं.

समीक्षा बैठक

वैक्सीनेशन का लक्ष्य बढ़े

कलेक्टर बक्की कार्तिकेयन ने कोरोना वैक्सीन टीकाकरण की भी समीक्षा की, जिसमें उन्होंने पाया कोरोना वैक्सीन का लक्ष्य 100 की जगह 79 प्रतिशत ही हुआ है. जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई. कलेक्टर बक्की कार्तिकेयन ने कहा है कि जिले में वैक्सीन टीकाकरण का कार्य 100 प्रतिशत पूरा होना चाहिए,अगली बार मुझे इस काम की प्रोग्रेस 90 प्रतिशत से कम नहीं मिलना चाहिए.

आयुष्मान कार्ड बनाने के बढ़े गति

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान कलेक्टर बक्की कार्तिकेयन ने CMHO से कहा कि आयुष्मान कार्ड में गति अच्छी नहीं है, जिले में अब तक 3 लाख 70 हजार 129 कार्ड बने हैं. नाराजगी जताते हुए कलेक्टर ने CMHO डॉ. आरसी बांदिल को कारण बताओ नोटिस और आयुष्मान कार्ड बनाने वाले कॉर्डिनेटर का एक सप्ताह का वेतन काटने के निर्देश दिए है.

समीक्षा बैठक

रवि फसल का पंजीयन शुरू ना होने पर वेतन काटने के निर्देश

टीएल बैठक में कलेक्टर बक्की कार्तिकेयन ने जब रवि फसलों के पंजीयन कार्य की समीक्षा की तो उन्होंने पाया कि अम्बाह तहसील के 4 केंद्रों पर अभी तक कोई पंजीयन ही शुरू नहीं हुआ, जिस पर से कलेक्टर ने उपायुक्त अनुभा सूद का 3 दिन का वेतन काटने के साथ-साथ कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश जारी किए है. इसके साथ ही कलेक्टर ने DSO भीकम सिंह तोमर को भी कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details