मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना को मिली सौगातः 90 करोड़ में उसैत घाट पर बनेगा पुल

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अंबाह विधानसभा के उसैत घाट पर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश को जोड़ने के लिए पुल का भूमि पूजन किया. उसैत घाट पर 700 मीटर लंबा और 12 मीटर चौड़ा पूल बनेगा जिसकी लागत 90 करोड़ रुपए होगी. यह पुल अगले 3 साल के भीतर बनकर तैयार हो जाएगा.

By

Published : Mar 1, 2021, 3:24 AM IST

Union Minister Narendra Singh Tomar worshiped the land
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किया भूमि पूजन

मुरैना।जिले की सीमा को उत्तर प्रदेश से जोड़ने वाले उसैत घाट पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पुल निर्माण के लिए भूमि पूजन किया. भूमि पूजन के लिए केंद्रीय मंत्री तोमर अंबाह तहसील के उसैत घाट पहुंचे. उन्होंने बताया कि लंबे समय से मुरैना जिले के लिए अंबाह पोरसा के लोगों के द्वारा मांग की जा रही थी, जिसके लिए अब सरकार ने 90 करोड़ की राशि को स्वीकृति प्रदान की है.

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किया भूमि पूजन
  • तीन साल में पुल हो जाएगा तैयार

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि अगले 3 साल नें इस का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा. इस पुल के बनने के बाद अंबाह पोरसा के लोग उत्तर प्रदेश की सीमा में सीधे जा सकेंगे. जबकि अभी तक उनको मुरैना होते हुए धौलपुर के रास्ते जाना पड़ता था. चंबल नदी के उसैत घाट पर 700 मीटर लंबे 12 मीटर चौड़े पुल का निर्माण 90 करोड. रुपए की लागत से होगा.

बेटे के साथ केंद्रीय मंत्री ने की शनि देव की पूजा

  • पूर्व प्रधानमंत्री ने किया था चुनावी शिलान्यास

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी द्वारा 32 वर्ष पूर्व किए गए शिलान्यास पर चुटकी लेते हुए कहा कि, देश का प्रधानमंत्री शिलान्यास करें और शिलान्यास के बाद भी कार्य ना हो पाए यह आश्चर्यजनक की बात है. पूर्व प्रधानमंत्री का शिलान्यास केवल चुनावी था. विभागीय स्तर पर इसकी कोई रूपरेखा नहीं थी. शिलान्यास का पत्थर चुनावी फायदा के लिए लगा दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details