मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिजली विभाग की लापरवाही, करंट लगने से किसान के बेटे की मौत

मुरैना जिले में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बिसंगपुर गांव में पहुंची बिजली विभाग की टीम ने किसान नारायण माहौर के खेत से ट्रांसफार्मर का कनेक्शन काट दिया और तार निकाल दिया. इसके चलते करंट खेत में फैल गया, इसी दौरान खेत में पहुंचा किसान का बेटा करंट की चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौत हो गई.

By

Published : Mar 18, 2021, 4:10 PM IST

Farmer's son dies due to negligence of electricity department, morena news, former son death
बिजली विभाग की लापरवाही से किसान के बेटे की मौत

मुरैना। जिले में बिजली कंपनी इन दिनों बकायेदारों पर कार्रवाई कर रही है. शहर में बकायेदारों के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं. तो वहीं ग्रामीण इलाकों में भी किसानों के ट्रांसफार्मर उठाए जा रहे हैं. या किसानों के खेतों से बिजली की सप्लाई बंद की जा रही है. इस वसूली अभियान के तहत जिंगनी बिजली कार्यालय की टीम बुधवार दोपहर बिसंगपुर गांव में कार्रवाई के लिए पहुंची थी. टीम ने किसान नारायण सिंह माहौर के खेत पर पहुंच गई और बकाया राशि नहीं चुकाने पर ट्रांसफार्मर को निकालने की बात कही. किसान ने एक रसीद दिखाते हुए कहा कि 1 महीने पहले ही उसने बिजली का 5 हजार रुपए जमा किया है. फिर उसे क्यों परेशान किया जा रहा है बाकी बकाया राशि है, वो फसल बेचकर उसको चुका देगा.

बिजली विभाग की लापरवाही से किसान के बेटे की मौत
  • बिजली विभाग की लापरवाही ने ली जान

किसान नारायण सिंह माहौर ने जब 5 हजार रुपए की रसीद दिखाई. तो बिजली कर्मचारियों ने ट्रांसफार्मर जब्त करने की बजाय ट्रांसफार्मर की बिजली सप्लाई देने वाले एक तार को काट दिया. काटे गए तार को ट्रांसफार्मर से थोड़ी दूर ही एक खेत की मेड पर टांग दिया. इस कार्रवाई के लगभग 3 घंटे बाद किसान का 18 वर्षीय बेटा पूरन माहौर मवेशी के लिए चारा काटने के लिए अपने खेत पर गया था. जब पूरन खेत पर लगे ट्रांसफार्मर के पास से गुजर रहा था. तभी करंट की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

खेत में लटकते बिजली के तारों ने किसान दंपति की ली जान, बैल की भी मौत

  • मौत के लिए बिजली विभाग जिम्मेदार !

किसान नारायण माहौर का परिवार अपने बेटे की मौत का जिम्मेदार बिजली कंपनी के कर्मचारी को बता रहा है. पीड़ित किसान ने इसकी शिकायत हर्जन थाना पुलिस से की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details