मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Board Result 2019: कलेक्टर, इंजीनियर और डॉक्टर बनना चाहते हैं मुरैना के ये टॉपर स्टूडेंट्स

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा बुधवार को कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी किए गए हैं. जिसमें मुरैना जिले के कई छात्रों ने मेरिट लिस्ट में जगह बनाई है. वहीं इस लिस्ट में जगह बनाने वाले छात्रों में से कोई कलेक्टर तो कोई इंजीनियर और कोई डॉक्टर बनना चाहता है.

By

Published : May 15, 2019, 5:43 PM IST

मुरैना के टॉपर स्टूडेंट्स

मुरैना। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा बुधवार को कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी किए गए हैं. इसमें मुरैना जिले के आधा दर्जन छात्रों ने मेरिट लिस्ट में जगह बनाई है. वहीं 12वीं के मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाली जिले की नंदिनी दंडोतिया MPPSC क्वालीफाई कर प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती हैं, तो शशांक मंगल इंजीनियर बनना चाहते हैं. वहीं शैरीन खान डॉक्टर बनकर पीड़ित मानवता की सेवा के लिए काम करना चाहती हैं.

जीनियस पब्लिक सेकेंडरी स्कूल की छात्रा नंदिनी दंडोतिया ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 479 अंक हासिल कर प्रदेश के मेरिट लिस्ट में 5वां स्थान हासिल किया है. नंदिनी ने बताया कि इसे हासिल करने के लिए उसने कड़ी मेहनत की है. 5 से 6 घंटे नियमित घर पर पढ़ाई के अलावा स्कूल और कोचिंग पर भी समय देती थी. नंदिनी का सपना डिप्टी कलेक्टर बनने का है. उसका लक्ष्य प्रशासनिक सेवा में जाकर जरूरतमंदों को उनके हक और अधिकार दिलाना है. इसके लिए उन्होंने MPPSC क्वालीफाई करना अपना लक्ष्य बनाया है.

मुरैना के टॉपर स्टूडेंट्स

इमानुएल मिशन स्कूल के छात्र शशांक मंगल ने गणित विषय में प्रदेश की मेरिट लिस्ट में अपना स्थान बनाया है. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं के गणित विषय में 476 अंक प्राप्त कर सूची में आठवें स्थान पर है. शशांक का कहना है कि वह इंजीनियर बनना चाहता है. बता दें कि शशांक के परिवार में उनके पिता, चाचा और बाबा सभी शिक्षा के क्षेत्र में काम करते हैं.

टीआर गांधी पब्लिक स्कूल की कक्षा 12वीं की विज्ञान विषय की छात्रा शैरीन खान ने 10वां स्थान हासिल कर प्रदेश की मेरिट लिस्ट में जगह बनाई है. शैरीन खान ने बताया कि वह डॉक्टर बनना चाहती है और देश में चिकित्सा सेवा की बदहाल स्थिति को देखते हुए उसने चिकित्सा क्षेत्र में जाना का लक्ष्य तय किया है. शैरीन एक अच्छी चिकित्सक बनकर चिकित्सा सुविधाओं को सुधारने और जरूरतमंदों को समय पर उचित उपचार देना चाहती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details